शारजाह के सुल्तान से मिले राहुल गांधी, कई मुद्दों पर हुई 'सौहार्दपूर्ण चर्चा'

भारत रवाना होने से पहले उन्होंने शारजाह के शासक के साथ बैठक की। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, शारजाह के शासक सुल्तान बिन मोहम्मद अल कासिमी से मिलकर खुशी हुई।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Sun, 13 Jan 2019 11:41 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jan 2019 01:05 AM (IST)
शारजाह के सुल्तान से मिले राहुल गांधी, कई मुद्दों पर हुई 'सौहार्दपूर्ण चर्चा'
शारजाह के सुल्तान से मिले राहुल गांधी, कई मुद्दों पर हुई 'सौहार्दपूर्ण चर्चा'

शारजाह, प्रेट्र। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को शारजाह के शासक सुल्तान बिन मोहम्मद अल कासिमी से मुलाकात की। इस दौरान दोनों के बीच द्विपक्षीय संबधों को मजबूत बनाने सहित विभिन्न मुद्दों पर 'सौहार्दपूर्ण चर्चा' हुई। बता दें कि राहुल गांधी दुबई और अबु धाबी के लिए दो दिन के संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने यूएई के शीर्ष नेताओं से मुलाकात की और भारतीय समुदाय को संबोधित किया। इसके अलावा उन्होंने बड़े व्यापारिक घरानों के प्रमुखों और छात्रों से भी चर्चा की।

भारत रवाना होने से पहले उन्होंने शारजाह के शासक के साथ बैठक की। कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा, 'शारजाह के शासक सुल्तान बिन मोहम्मद अल कासिमी से मिलकर खुशी हुई। हम लोगों के बीच विभिन्न मुद्दों पर सौहार्दपूर्ण चर्चा हुई। दोनों देशों के बीच संबधों को और मजबूत बनाने के लिए उनके साथ काम करना चाहूंगा।'

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, 'मैं संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय समुदाय के प्यार और उत्साह से अभिभूत हूं। इसने हमारी यात्रा को सफल बनाने में बहुत मदद की है। मैं कांग्रेस पार्टी, आइयूएमएल, केएमसीसी और स्थानीय संगठनों के स्वयंसेवकों को धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं आप सभी को सलाम करता हूं।'

राहुल ने शुक्रवार को संयुक्त अरब अमीरात के उप राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मक्तूम केसाथ मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने दुबई के शासक को यह भरोसा दिलाया था कि वह मजबूत द्विपक्षीय संबंधों के लिए लिए प्रतिबद्ध हैं।

इससे पहले उन्होंने भारतीय श्रमिकों को संबोधित किया और व्यापारिक नेताओं के साथ बातचीत की। राहुल ने इंडियन बिजनेस एंड प्रोफेशनल और पंजाबी समुदाय के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की।

chat bot
आपका साथी