शूटिंग में गुरप्रीत सिंह और मैराज अहमद फाइनल में पहुंचने में नाकाम

25 मीटर रेपिड फायर पिस्टल क्वालिफिकेशन प्रतियोगिता के पहले दिन गुरप्रीत सिंह ने 289 अंक हासिल किए वहीं स्कीट इवेंट में मिराज का स्कोर 72 है।

By Atul GuptaEdited By: Publish:Sat, 13 Aug 2016 07:14 PM (IST) Updated:Sun, 14 Aug 2016 02:02 AM (IST)
शूटिंग में गुरप्रीत सिंह और मैराज अहमद फाइनल में पहुंचने में नाकाम

रियो डि जेनेरियो, प्रेट्र। रियो ओलंपिक में भारतीय निशानेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन जारी है। शनिवार को गुरप्रीत सिंह और मैराज अहमद खान अपनी-अपनी स्पर्धाओं के फाइनल में पहुंचने में नाकाम रहे।

गुरप्रीत पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा के क्वालीफिकेशन दौर में सातवें स्थान पर रहने के साथ फाइनल में क्वालीफाई करने से चूक गए। वहीं, मैराज पुरुषों की स्कीट स्पर्धा में नौवें स्थान पर रहे। दोनों ही स्पर्धाओं के शीर्ष छह स्थानों पर रहे निशानेबाजों ने फाइनल दौर में जगह बनाई।

ओलंपिक की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्वालीफाइंग के पहले चरण के बाद गुरप्रीत 289 अंकों के साथ 10वें स्थान पर थे। दूसरे चरण में उन्होंने 292 अंक जुटाए। इस तरह उन्होंने कुल 581 अंक हासिल किए। इसमें परफेक्ट 10 के 24 स्कोर शामिल हैं। शुक्रवार को उनका एक दौर खराब रहा था, जिसमें उन्होंने 90 अंक जुटाए थे। उन्हें इसका खामियाजा उठाना पड़ा और वह फाइनल में क्वालीफाई करने से मामूली अंतर से चूक गए।

मैराज का अन्य चार निशानेबाजों के साथ मुकाबला टाई रहा। इसके बाद दो स्थानों का फैसला शूट ऑफ के जरिये हुआ, जिसमें मैराज नौवें स्थान पर रहे। वह शुक्रवार को 10वें स्थान पर चल रहे थे।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी