डालमिया सीमेंट की ओर से कार ड्राइविग प्रशिक्षण

स्थानीय बेरोजगार युवाओं को कौशल की तालीम प्रदान कर उनको नियुक्तिक्षम बनाने के लिए डालमिया सीमेंट (भारत) लिमिटेड की ओर से कई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Jan 2021 07:49 AM (IST) Updated:Mon, 11 Jan 2021 07:49 AM (IST)
डालमिया सीमेंट की ओर से कार ड्राइविग प्रशिक्षण
डालमिया सीमेंट की ओर से कार ड्राइविग प्रशिक्षण

संसू, राजगांगपुर : स्थानीय बेरोजगार युवाओं को कौशल की तालीम प्रदान कर उनको नियुक्तिक्षम बनाने के लिए डालमिया सीमेंट (भारत) लिमिटेड की ओर से कई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। इसी क्रम में कंपनी के सामाजिक दायित्व विभाग (सीएसआर) द्वारा ग्रामांचल के युवा-युवतियों को आत्मनिर्भर बनाने हेतु कार ड्राइविग प्रशिक्षण झगरपुर स्थित डालमिया आइटीआइ शिल्प केंद्र में शुरू किया गया है। शुरुआती बैच में लांजीबेरना के आसपास गांव कटंग, बिहाबंध एवं चौकीदारपड़ा के 16 युवा-युवतियों को प्रशिक्षण दिया गया। इन सभी प्रशिक्षणार्थियों को कंपनी की ओर से प्रमाणपत्र प्रदान किया गया है। कंपनी की ओर से ड्राइविग प्रशिक्षण का दूसरा बैच लांजीबेरना में शुरू करने का निर्णय लिया है।

डालमिया सीमेंट के पूर्वाचल उत्पादन प्रमुख सुनील कुमार गुप्ता ने कहा की यह कार ड्राइविग प्रशिक्षण केंद्र जो खोला गया है, इससे आसपास के युवक युवतियों को रोजगार मिलने के साथ उनके जीवन-जीविका को दुरुस्त करने में मदद मिलेगी। प्रशिक्षण प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम में सीएसआर विभाग के प्रमुख तपन नायक, लांजीबेरना मानव संसाधन विभाग के प्रमुख दिलीप पाणिग्राही सहित शोभारानी महांती, बिउटिलता तिर्की, सुजाता दास एवं डालमिया आइटीआइ शिल्प प्रशिक्षण केंद्र के कार प्रशिक्षक दिलीप कुमार बेहरा प्रमुख उपस्थित थे। तहसीलदार की अगुवाई में बालू घाट पर छापेमारी, दो वाहन जब्त

: लाठीकटा तहसीलदार मनस्विनी दास की अगुवाई में इलाके में चल रहे आधा दर्जन लाल ईट भट्टा पर छापेमारी की गई एवं अवैध काम होने का पता चलने के बाद उनके मालिकों को नोटिस जारी कर जुर्माना भरने का आदेश दिया गया है। दूसरी ओर बगैर ट्रांजिट पास के माल परिवहन करते दो वाहनों को पकड़ा गया एवं उनसे जुर्माना वसूला गया।

तहसील कार्यालय की टीम की ओर से जांच के दौरान एक ट्रैक्टर व एक ट्रक को बालू की अवैध ढुलाई करते पकड़ा गया। टैक्टर से 20,120 रुपये तथा ट्रक से 25,120 रुपये समेत कुल 45,370 रुपये वसूले गए। लाठीकटा ब्लाक के नुआगांव में मो. बाबूजान एवं इम्तियाज आलम के दो अवैध लाल ईट वाले भट्टा पर छापेमारी की गई। बलानी के मलंगा में उत्तम शर्मा एवं आशीष रंजन सिंह के दो, ठेपाटोली में मो. सकील के एक, सोनापर्वत में सदाशिव बराल के एक तथा जलदा में एक ईट भट्टा पर छापेमारी की गई। ये सारे ईट भट्टे अवैध तरीके से चल रहे हैं। इसका पता चलने के बाद तहसीलदार की ओर से उनके मालिकों को नोटिस जारी किया गया है एवं 12 व 13 जनवरी के बीच जुर्माना भरने का निर्देश दिया गया है। टीम में तहसीलदार के साथ आरआइ सुपरवाइजर रुपक नायक, लाठीकटा आरआइ दीपक नायक, बीरकेरा आरआइ हर्षिक कंडूलना, आरआइ दीपक भोई शामिल थे।

chat bot
आपका साथी