संबलपुर में गौरी लंकेश की हत्या विरोध

बेंगलुरु की जानीमानी पत्रकार व सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Sep 2017 06:01 PM (IST) Updated:Sat, 09 Sep 2017 06:01 PM (IST)
संबलपुर में गौरी लंकेश की हत्या विरोध
संबलपुर में गौरी लंकेश की हत्या विरोध

जागरण संवाददाता, संबलपुर :

बेंगलुरु की जानीमानी पत्रकार व सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की हत्या के विरोध में शुक्रवार की शाम गोलबाजार चौक में प्रतिवाद सभा का आयोजन किया गया।

इस सभा में विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ता शामिल हुए और गणतंत्र के चौथे स्तंभ की सुरक्षा के लिए कार्यरत सैनिकों की हत्या को बर्खास्त नहीं करने की बात कहते हुए इंकलाब ¨जदाबाद के नारे लगाए।

जाने माने सामाजिक कार्यकर्ता व किसान नेता सरोज ने गौरी लंकेश की हत्या को किसी एक व्यक्ति की हत्या नहीं बल्कि धार्मिक शक्ति की असहिष्णुता का प्रतीक बताया। अगर इसका समय रहते प्रतिवाद नहीं किया गया तो भविष्य में किसी को अपनी राय व्यक्त करने का मौका नहीं मिल सकेगा। गणतंत्र का चौथा स्तंभ केवल नाम भर का रह जाएगा या ढह जाएगा। इस प्रतिवाद सभा में डा. दिलीप कुमार पंडा, कवि दुर्गाप्रसाद पंडा, संबलपुर कृषक सुरक्षा संगठन के अध्यख मुरारी पुरोहित, किसान नेता अशोक प्रधान, शिक्षाविद भवन प्रसाद नंद, कवि डा. प्रदीप पंडा, आंबेडकर, मिशन के रहिश दीप, परवेज अली खान, अन्वेषा पंडा, रीता अग्रवाल, ¨टवकल पंडा, तेंदूपत्ता कर्मचारी संगठन के गोकुल मेहेर, सामाजिककर्मी रंजन पंडा, पूर्व पार्षद बिहारीलाल पंसारी, मीडियाकर्मी राजाराज पाढ़ी, शिवशंकर नंद, शिवप्रसाद मेहेर, अधिवक्ता प्रमोद सराफ, पीयूसीएल के डॉ. रमावल्लभ मिश्र, सीपीआइ एमके शरत पटनाक समेत कई अन्य मीडियाकर्मी एवं सामाजिककर्मी उपस्थित थे। इस दौरान लंकेश हत्याकांड की ¨नदा करते हुए हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की गई।

chat bot
आपका साथी