संबलपुर में बड़ी मात्रा में नकली सर्फ एक्सेल जब्त, दो गिरफ्तार

संवाद सूत्र संबलपुर संबलपुर पुलिस ने देश की जानीमानी कंपनी हिदुस्तान यूनिलीवर के नाम पर ग्र

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 09:59 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 09:59 PM (IST)
संबलपुर में बड़ी मात्रा में नकली  सर्फ एक्सेल जब्त, दो गिरफ्तार
संबलपुर में बड़ी मात्रा में नकली सर्फ एक्सेल जब्त, दो गिरफ्तार

संवाद सूत्र, संबलपुर : संबलपुर पुलिस ने देश की जानीमानी कंपनी हिदुस्तान यूनिलीवर के नाम पर ग्राहकों को नकली सर्फ एक्सेल डिटर्जेंट बेचने वाले दो आरोपितों को नकली डिटर्जेंट के जखीरे के साथ गिरफ्तार कर लिया है। शनिवार की शाम संबलपुर के एक गोदाम और एक दुकान में छापेमारी कर पुलिस ने 29,290 पैकेट नकली सर्फ एक्सेल जब्त की है।

हिदुस्तान यूनिलीवर कंपनी की ओर से शहर में किए गए एक सर्वे के दौरान ग्राहकों से शिकायत मिली थी कि सर्फ एक्सेल के 10 रुपए के पैकेट वाले डिटर्जेंट से कपड़े की सफाई ठीक से नहीं होती। कपड़ों पर दाग-धब्बे और मैल रह जाते हैं। ग्राहकों की शिकायतों को कंपनी ने गंभीरता से लिया और अपनी तरफ से जांच पड़ताल की, तब संबलपुर के दुकानों और बाजारों में नकली सर्फ एक्सेल की बिक्री का पता चला। इसके बाद शनिवार की शाम कंपनी की लीगल अटॉर्नी नयनतारा डेमा और सहयोगी जोसेफ स्वामी ने स्थानीय अईंठापाली थाना में इस आशय का लिखित रिपोर्ट दर्ज कराई। रिपोर्ट में कुछ संदिग्ध कारोबारियों के नाम भी थे। इसके बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमरेश पंडा के नेतृत्व में अईंठापाली थानेदार योगेश पंडा ने बरेईपाली के नुंआपाड़ा स्थित आशीष अग्रवाल के एक गोदाम और खेतराजपुर थानेदार ममता नायक ने खेतराजपुर रेलवे लेवल क्रासिग समीप नरेश अग्रवाल की दुकान में छापेमारी कर नकली सर्फ एक्सेल का जखीरा जब्त किया। आशीष के गोदाम से 239 बोरियों में भर्ती 28 हजार 680 पैकेट और नरेश की दुकान से पांच बोरियों में भर्ती 600 पैकेट नकली सर्फ एक्सेल जब्त की गई। आशीष और नरेश से थाने में पूछताछ के बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया। रविवार को दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

कंपनी के अधिकारियों के अनुसार, गरीब और मध्यमवर्गीय ग्राहकों में 10 रुपए वाली सर्फ एक्सेल की बड़ी मांग है। संभवत: इसी की खातिर आरोपितों ने नकली सर्फ एक्सेल बनाकर ग्राहकों तक पहुंचा रहे थे। इसके लिए खुदरा दुकानदारों को अधिक कमीशन भी दिया जाता था।

chat bot
आपका साथी