चेतावनी के बाद भी बिजली की आंख-मिचौली जारी

पश्चिम ओडिशा में बिजली की आपूíत का हाल बेहाल है। सुबह से शाम व रात में कभी भी बिजली गुल हो जाने से लोगों की मुश्किल बढ़ गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Nov 2018 08:59 PM (IST) Updated:Fri, 09 Nov 2018 08:59 PM (IST)
चेतावनी के बाद भी बिजली की आंख-मिचौली जारी
चेतावनी के बाद भी बिजली की आंख-मिचौली जारी

संसू, संबलपुर : पश्चिम ओडिशा में बिजली की आपूíत का हाल बेहाल है। पड़ोसी बरगढ़ जिला के भटली के विधायक सुशांत कुमार ¨सह को जब उर्जा मंत्री का अतिरिक्त ओहदा सौंपा गया तब लगा था कि क्षेत्र के उपभोक्ताओं के साथ न्याय होने के साथ अघोषित बिजली कटौती का सिलसिला कम होगा, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। विभाग का रवैया अब तक जस का तस बना हुआ है। पश्चिम ओडिशा में विद्युत आपूर्ति करने वाली निजी कंपनी वेस्को की मनमानी और तटीय ओडिशा के जिलों में बिजली कटौती नही होने का हवाला देते हुए संबलपुर जिला वकील संघ ने इसी हप्ते आंदोलन की चेतावनी दी थी। लेकिन इस चेतावनी का भी वेस्को पर कोई असर नही पड़ा। बड़ी दीपावली की आधी रात और छोटी दीपावली की शाम विद्युत कटौती की गई। अब शनिवार की सुबह से शाम तक संबलपुर के कई इलाकों में बिजली कटौती की घोषणा की गई है।

उल्लेखनीय है कि पिछले करीब दो महीने से सुबह 6 से 7 बजे तक नियमित रूप से बिजली कटौती के बाद अब शाम के समय और रात में भी जब तब बिजली काटी जा रही है। दुर्गोत्सव के दौरान भी बिजली कटौती का सिलसिला जारी था।

chat bot
आपका साथी