दो करोड़ 60 लाख से जगमग होंगे शहर

जागरण संवाददाता, संबलपुर : दो करोड़ 60 लाख रुपये की अनुदान राशि से संबलपुर, कुचिंडा व रे

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Apr 2017 02:47 AM (IST) Updated:Thu, 20 Apr 2017 02:47 AM (IST)
दो करोड़ 60 लाख से जगमग होंगे शहर
दो करोड़ 60 लाख से जगमग होंगे शहर

जागरण संवाददाता, संबलपुर : दो करोड़ 60 लाख रुपये की अनुदान राशि से संबलपुर, कुचिंडा व रेढ़ाखोल में स्ट्रीट लाइटों की मरम्मत शहर को रौशन करने का निर्णय लिया गया है।

इस संबंध में मंगलवार को जिला ग्रामीण विकास संस्था के सभाकक्ष में जिलाधीश समर्थ वर्मा की अध्यक्षता में जिलास्तरीय विद्युत कमेटी की बैठक हुई। बैठक के बाद जिलाधीश ने बताया कि सरकार की ओर से संबलपुर महानगर निगम को दो करोड़ रुपये जबकि कु¨चडा व रेढ़ाखोल नगर निकाय को 30-30 लाख रुपये की अनुदान राशि स्ट्रीट लाइट व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए दी गई है। महानगर निगम क्षेत्र के कई इलाकों में एलईडी के प्रकाश से सड़कें जगमगाने लगी है। यथाशीघ्र समूचा संबलपुर एलईडी लाइट की रोशनी से चमकने लगेगा।

इसके अलावा जिलाधीश ने बीजू ग्रामीण ज्योति योजना और बीजू शहरांचल विद्युतीकरण योजना के कार्य में भी तेजी लाने का निर्देश दिया। विद्युत वितरण कंपनी-वेस्को के अधीक्षण अभियंता प्रभात कुमार होता ने जानकारी देते हुए बताया कि इन योजनाओं का 50 फीसदी लक्ष्य हासिल किया जा चुका है। बैठक में संबलपुर विधायक डॉ. रासेश्वरी पाणिग्राही, कु¨चडा विधायक रविनारायण नायक, संबलपुर जिला परिषद अध्यक्ष राधेश्याम बारिक, विद्युत कमेटी के सदस्य अशोक प्रधान, ग्रामीण विकास संस्था के परियोजना निदेशक ज्योति कुमार लाकरा, महानगर निगम के आयुक्त विमलेंदु राय, कु¨चडा नगर निकाय के निर्वाही अधिकारी जितेंद्रीय महापात्र, रेढ़ाखोल नगर निकाय के प्रकाश नारायण शर्मा, सांसद प्रतिनिधि सरोज साहू व सुधांशु महाराणा सहित अन्य अधिकारी व विभागीय कर्मचारी भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी