संबलपुर में वकीलों ने मंत्री को दिखाया काला झंडा

खरीफ फसल के धान संग्रह को लेकर बुधवार को संबलपुर में आयोजि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 31 Oct 2018 11:50 PM (IST) Updated:Wed, 31 Oct 2018 11:50 PM (IST)
संबलपुर में वकीलों ने मंत्री को दिखाया काला झंडा
संबलपुर में वकीलों ने मंत्री को दिखाया काला झंडा

जागरण संवाददाता, संबलपुर : खरीफ फसल के धान संग्रह को लेकर बुधवार को संबलपुर में आयोजित राजस्व आयुक्त स्तरीय बैठक में शामिल होने आए राज्य के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री सूर्यनारायण पात्र को वकीलों ने बुर्ला स्थित महानदी कोलफील्डस लिमिटेड के मुख्य फाटक के निकट काला झंडा दिखाया।

इससे पूर्व संबलपुर में हाईकोर्ट की खंडपीठ समेत अन्य मांगों को लेकर मंगलवार को जिला वकील संघ एक्शन कमेटी की कोर कमेटी की बैठक में मंत्री सूर्यनारायण के संबलपुर दौरे का विरोध करते हुए उन्हें काला झंडा दिखाने का निर्णय लिया गया था। वकील संघ के इस तेवर को देखते हुए आनन फानन में बैठक का स्थान परिवर्तन कर दिया गया था। बावजूद इसके वकील संघ प्रदेश के मंत्री को काला झंडा दिखाकर अपना विरोध जताने में सफल रहे। वकीलों का कहना था कि प्रदेश के मंत्री की बैठक किसानों के धान संग्रह को लेकर थी इसलिए जोरदार विरोध नहीं किया गया। केवल प्रतीकात्मक तौर पर काला झंडा दिखाकर विरोध जताया गया।

किसान संगठनों व मिल मालिकों में असंतोष :

राजस्व आयुक्त स्तरीय बैठक में विभिन्न किसान संगठनों के नेताओं और चावल मिल मालिकों को नहीं बुलाए जाने पर असंतोष देखा गया। पश्चिम ओडिशा कृषक समन्वय समिति के आवाहक अशोक प्रधान ने बताया कि 2014 में जब संजय दास वर्मा खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री थे तब किसानों को धान संग्रह की बैठक में शामिल किया गया था। इसके बाद से अब तक ऐसी बैठकों में किसानों को नहीं बुलाया जा रहा। बुधवार की बैठक में उत्तरांचल राजस्व आयुक्त डीवी स्वामी, संबलपुर जिलाधीश समर्थ वर्मा, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के सचिव, राजस्व डिवीजन के विभिन्न जिला के जिलाधीश, अतिरिक्त जिलाधीश, जिला खाद व आपूर्ति अधिकारी एवं सहकारी समिति के अधिकारी शामिल थे।

chat bot
आपका साथी