वन विभाग की जमीन पर बन रहे पेट्रोल पंप को प्रशासन ने रोका

बामड़ा प्रखंड अंतर्गत केसाइबहाल में वन विभाग की जमीन पर निर्माणाधीन पेट्रोल पंप के कार्य को तहसीलदार अनिल कुल्लु ने शुक्रवार को रोक लगा दी। प्रशासनिक अधिकारियों के आदेश पर निर्माणाधीन स्थल से जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर भी जब्त कर लिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 07:30 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 07:30 AM (IST)
वन विभाग की जमीन पर बन रहे  पेट्रोल पंप को प्रशासन ने रोका
वन विभाग की जमीन पर बन रहे पेट्रोल पंप को प्रशासन ने रोका

संसू, बामड़ा : बामड़ा प्रखंड अंतर्गत केसाइबहाल में वन विभाग की जमीन पर निर्माणाधीन पेट्रोल पंप के कार्य को तहसीलदार अनिल कुल्लु ने शुक्रवार को रोक लगा दी। प्रशासनिक अधिकारियों के आदेश पर निर्माणाधीन स्थल से जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर भी जब्त कर लिया गया। बता दें ग्रामीणों ने वन विभाग की जमीन पर पेट्रोल पंप बनाने की शिकायत करते हुए तहसीलदार से लिखित शिकायत दर्ज की थी। शिकायत दर्ज होने के बाद उन्होंने मौके पर पहुंचे तहसीलदार ने जांच की। ग्रामीणों की शिकायत सही होने पर उन्होंने पेट्रेाल पंप निर्माण स्थल से जेसीबी और ट्रैक्टर को जब्त कर लिया। 50 हजार जुर्माना वसूलने के बाद उसे छोड़ दिया। तहसीलदार ने बताया कि रजनीकांत पटेल की खाता नंबर 107 के प्लाट नंबर 1297 / 2304 में 30 डिसमिल जमीन और जंगल जमीन की जांच करने को राजस्व निरीक्षक को आदेश दिया गया है। आरआइ की रिपोर्ट आने तक निर्माण कार्य पर रोक लगाई गई है।

सूचना अनुसार केसाइबहाल के रजनीकांत पटेल की पत्नी अंबिका पटेल के नाम पर इंडियन आयल द्वारा एक पेट्रोल पंप आवंटित गई थी। इसके बाद सात जून से रजनीकांत ने अपनी जमीन बराबर करने का कार्य शुरू किया था। निर्माण कार्य शुरू होने पर स्थानीय ग्रामीणों ने जंगल जमीन पर निर्माण शुरू किए जाने को आपत्ति की और बामड़ा तहसीलदार से इसकी शिकायत की थी। इधर, अंबिका पटेल ने साजिश कर पेट्रोल पंप निर्माण कार्य में रोड़ा लगाने का आरोप लगाया है। उन्होंने संबलपुर जिले के डीएम से मिलकर इस बाबत जांच उचित कार्रवाई करने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी