लावारिस बैग में हाथ लगते ही विस्फोट, एक गंभीर

पार्सल बम विस्फोट में 45 वर्षीय व्यवसायी सीएच नागभूषण गंभीर रूप से घायल हो गए, उन्हें बुर्ला स्थित मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By BabitaEdited By: Publish:Mon, 09 Jul 2018 04:20 PM (IST) Updated:Mon, 09 Jul 2018 04:20 PM (IST)
लावारिस बैग में हाथ लगते ही विस्फोट, एक गंभीर
लावारिस बैग में हाथ लगते ही विस्फोट, एक गंभीर

संबलपुर, जेएनएन। साढ़े तीन महीने पहले, बलांगीर जिला के पाटनागढ़ में घटित पार्सल बम विस्फोट की घटना को लोग भुला भी नहीं सके थे कि शनिवार को अपराह्न पड़ोसी बरगढ़ जिला के अताबिरा थाना अंतर्गत भालुपतरा गांव में विस्फोट की एक और घटना हो गई। इस विस्फोट में 45 वर्षीय व्यवसायी सीएच नागभूषण गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए बुर्ला स्थित मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

चिकित्सक ने नागभूषण की एक आंख इस विस्फोट से क्षतिग्रस्त होने की बात कहते हुए इस आंख की रोशनी जाने का अंदेशा जताया है। इधर, इस विस्फोट की खबर लगते ही पुलिस अधीक्षक मुकेश भामो, एसडीपीओ सुरेश नायक, अताबिरा थानेदार साइंटिफिक टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी। प्राथमिक जांच पड़ताल और पूछताछ के बाद पुलिस का मानना है कि इस विस्फोट के पीछे व्यवसायिक शत्रुता हो सकती है।

घटनाक्रम के अनुसार, भालुपतरा गांव निवासी सीएच नागभूषण खेती किसानी के साथ ही उर्वरक व कीटनाशक दवा की दुकान भी चलाते हैं। परिवार में पत्नी संध्यारानी, पुत्र विकास और पुत्री सिरिसा हैं। विकास और सिरिसा चकुली फार्म स्थित स्कूल में पढ़ते हैं। दोनों शनिवार को जब स्कूल से वापस घर लौटे तब बरामदे में रखे एक लावारिस बैग को देखा था। दोपहर में खाना खाने के बाद जब नागभूषण घर से खेत के लिए निकले तो उन्होंने भी उक्त बैग देखा। कपड़े के इस बैग को देख नागभूषण ने जैसे ही उसे देखने के लिए हाथ लगाया कि विस्फोट हो गया। चारों तरफ धुंआ-धुंआ हो गया।

विस्फोट की आवाज सुनकर गांव वाले जुट गए और नागभूषण को गंभीर रूप से जख्मी देख बुर्ला भिजवाने की व्यवस्था करने समेत पुलिस को सूचित किया। गांव में कहीं सीसीटीवी नहीं होने से पुलिस को यह पता नहीं चल सका है कि विस्फोटक भरा बैग किसने रखा। इधर, घायल नागभूषण ने बताया कि उनकी किसी के साथ शत्रुता नहीं है और ना ही वह किसी राजनीतिक दल के है। ऐसे में कोई क्यों उन्हें मारने की कोशिश करेगा।

chat bot
आपका साथी