बामड़ा के लोगों से 23 लाख लेकर दंपती फरार

संबलपुर जिला अंतर्गत बामड़ा ब्लॉक उचकापाट पंचायत के टांगरमुंडा गांव

By JagranEdited By: Publish:Sun, 30 Jun 2019 11:23 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jul 2019 06:52 AM (IST)
बामड़ा के लोगों से 23 लाख लेकर दंपती फरार
बामड़ा के लोगों से 23 लाख लेकर दंपती फरार

संवाद सूत्र, बामड़ा : संबलपुर जिला अंतर्गत बामड़ा ब्लॉक उचकापाट पंचायत के टांगरमुंडा गांव के जुगल नायक और उनकी पत्नी पंकजीनि नायक अपने ही गांव के लोगों से ठगी कर 23 लाख रुपये लेकर फरार हो गया। इस संबंध में पीड़ितों ने गोबिंदपुर थाने में उक्त दंपती के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई है।

सूचना के अनुसार बामड़ा ब्लॉक के उचकापाट पंचायत के टांगरमुंडा गांव निवासी जुगल नायक और उनकी पत्नी पंकजीनि नायक गांव के महिलाओं का परिचय पत्र, आधार कार्ड, बैंक पासबुक और उनके हस्ताक्षर का इस्तेमाल कर उनके बैंक खाते से पैसा निकाल कर फरार हो गए। दोनों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। इस दंपती ने गांव के सुनामती छछान, रजनी सितारी, रीता महाकुल, अहल्या निखण्डिया, पिकी जयपुरिया समेत 34 महिलाओं के नाम से विभिन्न प्राइवेट फाइनेंस कंपनी के खातों से कुल 23,15,200 रुपया रुपया लोन मंजूर करवाया और दस्तावेज देने वाली महिलाओं को हजार पांच सौ रुपया थमा दिया। बांकी रकम हड़प कर फरार हो गया

एसकेएस, एलएंडटी और स्पंदन नामक प्राइवेट फाइनेंस कंपनी द्वारा इन महिलाओं से लोन की वसूली करने पहुंचे पर घोटाले की बात सामने आयी। फाइनेंस कंपनियों द्वारा लोन वसूली का दबाव बढ़ने पर इन महिलाओं ने दो माह पहले गोबिदपुर थाने में इस संबंध में शिकायत दर्ज करायी थी। इस संबंध में गोबिदपुर पुलिस ने एक मामला दर्ज कर मामले की जांच में जुटी है। पुलिस के अनुसार उक्त दंपती को लोन देने में फाइनेंस कंपनियों की संदिग्ध भूमिका नजर आ रही है। फिलहाल यह मामला बामड़ा अंचल में चर्चा का बिषय बना हुआ है।

chat bot
आपका साथी