मिक्सर मशीन पलटने से बौद्ध के श्रमिक की मौत

केबलांग थाना अंतर्गत मंचाबेड़ा गांव में कंक्रीट सड़क निर्माण कार्य में प्रयुक्त मिक्सर मशीन के पलट जाने से एक श्रमिक की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 06:49 AM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 06:49 AM (IST)
मिक्सर मशीन पलटने से बौद्ध के श्रमिक की मौत
मिक्सर मशीन पलटने से बौद्ध के श्रमिक की मौत

जासं, राउरकेला : केबलांग थाना अंतर्गत मंचाबेड़ा गांव में कंक्रीट सड़क निर्माण कार्य में प्रयुक्त मिक्सर मशीन के पलट जाने से एक श्रमिक की मौत हो गई। पुलिस शव को जब्त करने के साथ ही इसकी जांच में जुटी है। बताया गया है कि काम करने के दौरान संतुलन बिगड़ने से मशीन पलट गई। इसकी चपेट में आने से श्रमिक 21 वर्षीय टुकुन देहुरी जख्मी हो गया। उसे इलाज के लिए लहुणीपाड़ा अस्पताल भेजा गया जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर केबलांग थाना की पुलिस मौके पर पहुंची तथा शव को जब्त कर घटना की जांच शुरू की। मृतक बौद्ध जिले के राधानगर का निवासी बताया गया है।

पुरकापाली में हाथियों ने महिला का घर तोड़ा : कुतरा व बड़गांव ब्लॉक में हाथियों का उत्पात जारी है। फसल को नुकसान पहुंचने के साथ ही हाथी घर तोड़ कर अनाज चट कर जा रहे हैं। इससे ग्रामीण आतंकित हैं। कुतरा ब्लाक के पुरकापाली गांव में हाथियों के झुंड ने भानूमति कुल्लू का घर तोड़ दिया। महिला ने किसी तरह भाग कर अपनी जान बचाई। इसकी सूचना मिलने पर वन विभाग के कर्मियों ने गांव में पहुंचकर क्षति का जायजा लेने के साथ ही महिला को मदद का भरोसा दिया है। हाथियों को गांव से दूर जंगल में खदेड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

सफाई कर्मियों की मनमानी से असंतोष : राउरकेला महानगर निगम के सफाई कर्मियों की मनमानी को लेकर लोगों में असंतोष देखा जा रहा है। शौचालय के सेफ्टी टैंक की सफाई के लिए लोग नगर निगम कार्यालय जाकर आवेदन कर रहे हैं। इससे पहले ही सफाई कर्मी लोगों से काम करा देने के एवज में रुपये मांग रहे हैं। गांधी रोड निवासी शंकर साहू का सेफ्टी टैंक भर जाने के कारण सप्ताह भर पहले नगर निगम कार्यालय जाकर लिखित अनुरोध किया था। पर अब तक उसकी सफाई नहीं हो पाई है। जन कल्याण संगठन के सदस्य रितेश तिवारी से इसकी शिकायत के बाद भी पहल नहीं हुई। शनिवार को कर्मी आए पर सेफ्टी टैंक बगैर साफ किए लौट गए।

chat bot
आपका साथी