दो लाख से अधिक की सामग्री के साथ दो ठग गिरफ्तार

सुंदरगढ़ के रीजेंट मार्केट स्थित सत्यम इंटरप्राइजेज से बंद हो चुकी कंपनी जेसीसी के नाम पर दो लाख से अधिक के टीवी फ्रीज आदि सामान बुक कराने व ठगी के मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके पास से दो लाख से अधिक का सामान बरामद किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 12:40 AM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 12:40 AM (IST)
दो लाख से अधिक की सामग्री के साथ दो ठग गिरफ्तार
दो लाख से अधिक की सामग्री के साथ दो ठग गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सुंदरगढ़ के रीजेंट मार्केट स्थित सत्यम इंटरप्राइजेज से बंद हो चुकी कंपनी जेसीसी के नाम पर दो लाख से अधिक के टीवी, फ्रीज आदि सामान बुक कराने व ठगी के मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके पास से दो लाख से अधिक का सामान बरामद किया गया है।

धरुआडीह थाना क्षेत्र के सिकीपानी गांव के लक्ष्मीकांत पटनायक व महापाड़ा के राकेश तांती ने निजी कंपनी जेसीसी दर्लीपाली का चेक लिया। उन्होंने चेक देकर एक फ्रिज, 43 एवं 32 इंच की दो एलईडी टीवी, मूविग चेयर, एक बैटरी, एक ऑफिस टेबुल, दो विजिटर चेयर, एक मोबाइल लिया। चेक देने के साथ उन्होंने एक मोबाइल नंबर भी दुकान मालिक को दिया। जब सत्यम इंटरप्राइजेज के मालिक ने बैंक में चेक जमा दिया तब वह बाउंस हो गया। इसके बाद संबंधित नंबर पर कॉल करने पर आरोपित ने बाहर होने तथा लौटने पर नकद देकर चेक वापस ले लेने की बात कही। दो दिन बाद जब दुबारा संपर्क किया गया तो मोबाइल स्वीच आफ हो गया। सच्चाई जानने के लिए इंटरप्राइजेज के मालिक ने दर्लीपाली जाकर जेसीसी कंपनी के संबंध में पता लगाने का प्रयास किया तब पता चला कि इस नाम की कोई कंपनी नहीं है। ठगी का पता चल जाने के बाद इस संबंध में थाने में लिखित शिकायत की गई। फोन नंबर के आधार पर पुलिस ने आरोपितों का पता लगा लिया। उनके पास से सारी सामग्री जब्त करने के साथ आरोपितों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। इससे पहले भी वे चोरी व ठगी के मामलों में संलिप्त थे।

chat bot
आपका साथी