ज्ञानेश्नवरी एक्सप्रेस में पौने चार कराेड़ के 110 सोने के बिस्कुट सहित दो गिरफ्तार

Gyaneshwari Express. ज्ञानेश्नवरी एक्सप्रेस में पाैने चार कराेड़ के 110 साेने के बिस्कुट सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Thu, 10 Oct 2019 05:56 PM (IST) Updated:Thu, 10 Oct 2019 05:56 PM (IST)
ज्ञानेश्नवरी एक्सप्रेस में पौने चार कराेड़ के 110 सोने के बिस्कुट सहित दो गिरफ्तार
ज्ञानेश्नवरी एक्सप्रेस में पौने चार कराेड़ के 110 सोने के बिस्कुट सहित दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, राउरकेला। हावड़ा से मुंबई के बीच चलने वाली सुपरफास्ट ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस में 110 साेने का बिस्कुट लेकर सफर कर रहे दाे व्यक्तियाें काे गिरफ्तार किया है। बिस्कुट का वजन करीब दस किलाे है।वर्तमान बाजार दर पर इसकी कीमत पाैने चार कराेड़ रुपये आंकी गई है। जांच में पता चला है कि ये लाेग यह सोना काेलकाता से मुंबई ले जा रहे थे, लेकिन कराेड़ाें रुपये के साेेने के इस अवैध काराेबार का सरगना काैन है, इसकी तलाश भी की जा रही है। सेंट्रल एक्साइज व कस्टम विभाग की टीम ने राजगांगपुर से झारसुगुड़ा के बीच छापेमारी कर यह साेना जब्त करने के साथ दाे आराेपिताें काे गिरफ्तार किया है।

सूत्राें से मिली जानकारी के अनुसार, हावड़ा-मुंबई ज्ञानेश्वरी सुपर फास्ट एक्सप्रेस में कुछ लाेगाें द्वारा कराेड़ाें रुपयाें का साेना लेकर सफर करने की जानकारी मिलने के बाद सेंट्रल एक्साइज व कस्टम विभाग की टीम ने इस ट्रेन में छापेमारी की थी। गुरुवार की सुबह करीब 4.45 बजे इस ट्रेन में राजगांगपुर से झारसुगुड़ा स्टेशन के बीच तलाशी अभियान चलाया गया। इस अभियान के तहत इस ट्रेन के बी-3 काेच के सीट नंबर- 43 से डी. यादव ( 32) व सीट नंबर- 44 से राहुल आर्यन ( 31) काे दबाेचा गया। इनकी तलाशी लेने से इनके पास से साेने के 110 बिस्कुट बरामद किया गया। जिनका वजन दस किलाे के आसपास हाेगा तथा इसकी वर्तमान बाजार कीमत करीब पाैने चार कराेड़ रुपये हाेगी। इन दाेनाें आराेपिताें काे झारसुगुड़ा स्टेशन में उतारकर पूछताछ की जा रही है।

पूछताछ में इन दाेनाें आराेपिताें ने बताया कि वे यह साेेना काेलकाता से मुंबई लेकर जा रहा था। लेकिन इतनी भारी मात्रा में साेना बरामद हाेने के बाद इस अवैध काराेबार से जुड़े सरगना तक पहुंचने के प्रयास में भी सेंट्रल एक्साइज व कस्टम की टीम लगी है। इस तलाशी अभियान में आरपीएफ की टीम का भी सहयाेग रहा। 

ओडिशा की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी