देश को सुदृढ़ बनाने के लिए शिक्षित होना जरूरी : प्रो. मिश्र

देवगांव स्थित गांधी महाविद्यालय में शिक्षा पद्धति शिक्षक व शिक्षा पर वेबिनार का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Sep 2020 11:57 PM (IST) Updated:Sun, 06 Sep 2020 11:57 PM (IST)
देश को सुदृढ़ बनाने के लिए शिक्षित होना जरूरी : प्रो. मिश्र
देश को सुदृढ़ बनाने के लिए शिक्षित होना जरूरी : प्रो. मिश्र

जागरण संवाददाता, राउरकेला : देवगांव स्थित गांधी महाविद्यालय में शिक्षा पद्धति, शिक्षक व शिक्षा पर वेबिनार का आयोजन किया गया। इसमें विभिन्न कॉलेज के प्राध्यापक व विशेषज्ञ शामिल हुए एवं संबंधित विषय पर अपने विचार रखे।

वेबिनार कार्यक्रम में डॉ. सुरेन्द्र बेहरा ने अतिथियों का परिचय कराया तथा विवरण प्रस्तुत किया। वहीं प्रो. ललित मोहन षाड़ंगी ने शिक्षा एवं शिक्षक के संबंध तथा प्राचीन शिक्षा पद्धति पर विचार रखे। गांधी महाविद्यालय के प्राध्यापक अभय कुमार प्रधान ने शिक्षा के मानदंड एवं प्रोफेसर भवेश चंद्र साहू ने शिक्षा की गुणवत्ता पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने प्राचीन एवं आधुनिक शिक्षा व्यवस्था पर चर्चा की। मुख्य अतिथि प्रोफेसर सुधीर कुमार मिश्र ने कहा कि देश को सुदृढ़ बनाने के लिए लोगों का शिक्षित होना जरूरी है। उन्होंने आधुनिक व वर्तमान शिक्षा व्यवस्था पर भी कई सवाल उठाए।

बतौर अतिथि प्रो. जेके राव, डॉ. किशोरी दास ने स्वभाव कवि गंगाधर मेहेर और साहित्य, खलील जिब्रान की गाथा सुनाई। इसमें प्रो. तपस्विनी बहिदार, प्रो. कावेरी बनर्जी भी शामिल होकर अपने विचार रखे। कॉलेज की प्रिसिपल संध्यारानी बराल के प्रयास से आयोजित कार्यक्रम का संचालन प्राध्यापक सत्यजीत कुमरा, प्रताप चंद्र मल्लिक ने किया। कॉलेज की तृतीय वर्ष की छात्रा राखी चक्रवर्ती ने गुरु वंदना की जबकि डॉ. अशोक कुमार बेउरा ने अंत में धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम में कॉलेज के प्राध्यापक भी जुड़े।

chat bot
आपका साथी