गूगल-पे का स्क्रीन शॉट दिखा दुकानदार को लगाया चूना

नगर क्षेत्र के पानपोष में कपड़े की दुकान मोटू पतलू जोड़ी में गूगल-पे का स्क्रीन शॉट दिखाकर दो युवक 11 हजार के कपड़े लेकर चले गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 06:57 AM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 06:57 AM (IST)
गूगल-पे का स्क्रीन शॉट दिखा दुकानदार को लगाया चूना
गूगल-पे का स्क्रीन शॉट दिखा दुकानदार को लगाया चूना

जागरण संवाददाता, राउरकेला : नगर क्षेत्र के पानपोष में कपड़े की दुकान मोटू पतलू जोड़ी में गूगल-पे का स्क्रीन शॉट दिखाकर दो युवक 11 हजार के कपड़े लेकर चले गए। इस संबंध में रघुनाथपाली थाना में शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस सीसीटीवी फुटेज के जरिये आरोपितों की पहचान करने का प्रयास कर रही है। ठगी का यह नया तरीका शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है।

घटनाक्रम के अनुसार, रविवार को अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे मोटू पतलू जोड़ी कपड़े की दुकान में ग्राहक खरीदारी कर रहे थे। इसी बीच दो युवक वहां पहुंचे एवं विभिन्न प्रकार के पकड़े पसंद किए व उनका नाप भी लिया। पसंद आने के बाद जींस, पैंट व शर्ट पैक कराया और कैश काउंटर में जाकर बिल मांगा। काउंटर में बैठे कर्मचारी ने कुल 11,180 रुपये का बिल उन्हें दिया। तब एक युवक ने दो सौ रुपये का नोट दिया ओर शेष राशि गूगल-पे के जरिए भुगतान करने की बात कही एवं बारकोड स्क्रैन किया। इसके बाद कुछ समय तक अपना मोबाइल दिखाकर भुगतान हो जाने की बात कही। मोबाइल पर स्क्रीन शॉट दिखाया और बाकी 20 रुपये लेकर निकल गए। कुछ समय बाद दुकान के कर्मचारी ने जब एकाउंट चेक किया तो देखा कि उक्त युवकों के द्वारा गूगल-पे में किया गया 11 हजार का भुगतान सक्सेस नहीं हुआ है। कर्मचारी को दिखाया गया स्क्रीन शॉट उस दिन का भुगतान नहीं था। ठगी का शिकार होने का पता चलने के बाद दुकानदार के द्वारा पहले अपने स्तर पर छानबीन करने का प्रयास किया गया फिर रघुनाथपाली थाने में लिखित शिकायत की। पुलिस द्वारा मामले की छानबीन की जा रही है।

chat bot
आपका साथी