आरएसपी का आला बाजार क्षेत्रों में पदार्पण

राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) की 4.3 मीटर चौड़ी न्यू प्लेट मिल (एनपीएम) ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने और आला बाजार खंडों की खोज के लिए लगातार प्रयासरत है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 03:24 AM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 03:24 AM (IST)
आरएसपी का आला बाजार क्षेत्रों में पदार्पण
आरएसपी का आला बाजार क्षेत्रों में पदार्पण

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) की 4.3 मीटर चौड़ी न्यू प्लेट मिल (एनपीएम) ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने और आला बाजार खंडों की खोज के लिए लगातार प्रयासरत है। अत्याधुनिक तकनीक के साथ उच्च परिष्कृत मिल ने घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय बाजार में उच्च मजबूत गुणवत्ता वाली प्लेटों के अग्रणी निर्माता के रूप में खुद के लिए एक जगह बना ली है।

अत्याधुनिक मिल ने हाल ही में पहली बार सफलतापूर्वक 8 मिलीमीटर मोटाई की प्लेटों को रोल किया है ताकि अपने ग्राहक आधार का विस्तार किया जा सके। उल्लेखनीय है कि, इस खंड के साथ प्लेटों को बाहर करने के लिए, कम वजन के साथ 200-210 मिलीमीटर मोटाई के इनपुट स्लैब की आवश्यकता होती है। हालांकि एनपीएम कर्मीसमूह के लिए इन आयामों में स्लैब प्राप्त करना एक कठिन काम था। ग्राहक की आवश्यकता के अनुसार 8 मिलीमीटर मोटाई की 2500 से 3000 मिलीमीटर चौड़ी प्लेटों को प्राप्त करने के लिए फिर से रोल किया गया। एनपीएम पहली बार 10 मिलीमीटर मोटाई के साथ 3000 मिलीमीटर चौड़ी प्लेटों को रोल करने और बाजार की मांग को पूरा करने में सक्षम रहा ।

उत्पादों की नई श्रृंखला न केवल आरएसपी को अपने उत्पाद की टोकरी को समृद्ध बनाने में मदद करेगी। बल्कि यह वर्तमान कठिन बाजार परि²श्य में प्रतिस्पर्धात्मक बढ़त हासिल करने में भी सहयोग करेगी। आरएसपी के सीईओ दीपक चट्टराज ने न्यू प्लेट मिल कर्मीसमूह को बधाई दी और विश्वास व्यक्त किया है कि वे अवश्य ही स्वंय को उसके अनुकूल ढालेंगे, अपनाएंगे और नवाचारों से ग्राहक संतुष्टी को सुनिश्चित करेंगे ।

chat bot
आपका साथी