49 टुकड़ियों ने किया परेड का पूर्वाभ्यास

राष्ट्रीय दिवस पालन कमेटी की ओर से गणतंत्र दिवस समारोह की

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jan 2019 11:45 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jan 2019 11:45 PM (IST)
49 टुकड़ियों ने किया परेड का पूर्वाभ्यास
49 टुकड़ियों ने किया परेड का पूर्वाभ्यास

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राष्ट्रीय दिवस पालन कमेटी की ओर से गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां शुरु कर दी गई हैं। मंगलवार को दूसरे दिन भी उदितनगर परेड मैदान में परेड का पूर्वाभ्यास किया गया जिसमें कुल 49 टुकड़ियां शामिल हुई। राउरकेला इस्पात संयंत्र की ओर से सेक्टर-6 के इस्पात स्टेडियम में भी परेड का अभ्यास किया गया।

राष्ट्रीय दिवस पालन कमेटी के गणतंत्र दिवस समारोह में ओएसएपी, ओडिशा पुलिस, होमगार्ड, स्काउट गाइड, कब बुलबुल, एनसीसी, रेडक्रास समेत विभिन्न कॉलेज स्कूलों की टुकड़ियां परेड में हिस्सा लेंगी। दूसरे दिन परेड का अभ्यास ट्रूप लीडर रिजर्व इंस्पेक्टर सूर्यकांत जेना की अगुवाई में किया गया। 24 जनवरी को अंतिम अभ्यास होगा। इस दिन पांच टीमों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी अभ्यास किया जाएगा। इस्पात स्टेडियम में भी परेड का अभ्यास किया गया। यहां सीआइएसएफ के साथ-साथ विभिन्न स्कूलों के परेड दल शामिल हुए।

सीमेंट नगरी में गणतंत्र दिवस की तैयारी : राजगांगपुर में 26 जनवरी को आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। इस वर्ष नगरपालिका की ओर से फुटबाल मैदान में झंडोत्तोलन करने के साथ अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। मंगलवार को पूर्वाभ्यास में सरबती देवी महिला कॉलेज एवं डालमिया कॉलेज की एनसीसी ग्रुप, राष्ट्रीय विद्यालय, सेंट मेरी स्कूल, निर्मला स्कूल अर¨वद स्कूल, गांधी स्कूल, उर्दू स्कूल, सरस्वती विद्या मंदिर, गोपबंधु स्कूल के विद्यार्थी शामिल हुए। इस बार नगरपालिका परिषद के भंग होने एवं नगरपालिका के कार्यकारी अधिकारी को रिश्वत लेने के जुर्म में विजिलेंस हाथों पकड़े जाने के कारण मुख्य अतिथि कौन होंगे एवं ध्वजारोहण कौन करेगा यह स्पष्ट नहीं है।

chat bot
आपका साथी