मौलिक सुविधा से वंचित हैं जेजे मार्केट के दुकानदार

राउरकेला विकास प्राधिकरण (आरडीए) अधीनस्थ छेंड कालोनी के जगत जननी मार्केट के दुकानदार बिजली पानी शौचालय आदि मौलिक सुविधा से वंचित हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Nov 2020 07:40 PM (IST) Updated:Thu, 05 Nov 2020 07:40 PM (IST)
मौलिक सुविधा से वंचित हैं जेजे मार्केट के दुकानदार
मौलिक सुविधा से वंचित हैं जेजे मार्केट के दुकानदार

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला विकास प्राधिकरण (आरडीए) अधीनस्थ छेंड कालोनी के जगत जननी मार्केट के दुकानदार बिजली, पानी, शौचालय आदि मौलिक सुविधा से वंचित हैं। तीन दशक पूर्व यहां दुकानें आवंटित की गई थी एवं इसका भाड़ा भी वसूला जा रहा है पर सुविधा नहीं मिल रही है।

जगतजननी मार्केट में छोटी-बड़ी 60 दुकानें बनाई गई हैं। यहां सिक्यूरिटी गार्ड कार्यालय, व्यूटी पार्लर, सिलाई व पोशाक, पूजा सामान, स्टेशनरी, बिजली सामग्री आदि की दुकानें हैं। मार्केट में सुबह की अपेक्षा शाम को अधिक भीड़ रहती है। लंबे समय से मार्केट में प्रकाश का प्रबंध नहीं है। स्ट्रीट लाइट का कनेक्शन भी काट दिया गया है। मार्केट की छत पर लाइट पोस्ट लगा है पर उसमें लाइट नहीं है। जब तक दुकानें खुली रहती है तब तक प्रकाश रहता है इसके बाद मार्केट में अंधेरा छाया रहता है। ऐसे में मार्केट में चोरी की आशंका भी बनी हुई है। आरडीए का बिजली विभाग खत्म होने के बाद राउरकेला नगर निगम पर बिजली व्यवस्था की जिम्मेदारी है पर यहां स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था नहीं हो पा रही है। आरडीए को दुकानों का भाड़ा मिल रहा है। नगर निगम कार्यालय में इसकी शिकायत करने पर अधिकारी आरडीए से आवेदन नहीं मिलने की बात कहते हैं। आरडीए से आवेदन मिले बगैर यहां विद्युतीकरण पर खर्च नहीं किया जा सकता। मार्केट में शौचालय की सुविधा नहीं है। इससे महिलाओं को भारी असुविधा हो रही है।

chat bot
आपका साथी