म्यूनिसिपल कालेज में 4.81 करोड़ से बनेगा छात्रावास व कक्षा गृह

ओडिशा सरकार के उच्च शिक्षा विभाग तथा विश्व बैंक की ओर से म्यूनिसिपल कालेज राउरकेला में छात्रावास एवं कक्षा गृह निर्माण के लिए अनुदान की स्वीकृति दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 07:59 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 07:59 AM (IST)
म्यूनिसिपल कालेज में 4.81 करोड़ से बनेगा छात्रावास व कक्षा गृह
म्यूनिसिपल कालेज में 4.81 करोड़ से बनेगा छात्रावास व कक्षा गृह

जागरण संवाददाता, राउरकेला : ओडिशा सरकार के उच्च शिक्षा विभाग तथा विश्व बैंक की ओर से म्यूनिसिपल कालेज, राउरकेला में छात्रावास एवं कक्षा गृह निर्माण के लिए अनुदान की स्वीकृति दी गई है। इसके लिए 4.81 करोड़ की लागत आने का आकलन किया गया है। निर्माण के लिए आधारशिला रखे जाने साथ ही इसका निर्माण कार्य भी शुरू किया जाएगा। निर्माण पूरा होने पर दूर-दराज के विद्यार्थियों को यहां रहने तथा पढ़ाई करने के लिए सुविधा मिल पाएगी।

म्यूनिसिपल कालेज परिसर में नए ब्लाक के निर्माण के लिए विद्यार्थियों के द्वारा पूजा अर्चना कर इसका शिलान्यास कराया गया। इस कार्यक्रम में राउरकेला के विधायक शारदा नायक, प्रबंधन कमेटी के अध्यक्ष व उपजिलापाल दौलत चंद्राकर, प्रिसिपल प्रदीप कुमार मिश्र मौजूद थे। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि स्कूल-कॉलेजों में आधारभूत ढांचा दुरुस्त रहने से शैक्षिक वातावरण के साथ-साथ पठन-पाठन के कार्य में सहूलियत होती है। सरकार की ओर से उठाए जा रहे कदम सराहनीय है। लेकिन इस और और ध्यान देने की जरूरत है। कालेज की आवश्यकता के अनुसार यहां छात्रावास व कक्षा गृह का निर्माण कार्य शुरू होने पर हर्ष देखा गया। कार्यक्रम में पूर्व छात्र संसद अध्यक्ष तरुण कुमार दास, तरुण कुमार कुशल, सुशांत कुमार परीडा, राजलक्ष्मी दास, राकेश सिकरिया समेत अन्य लोग मौजूद थे। वाणिज्य की पढ़ाई के लिए ओडिशा उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद एवं संबलपुर विश्वविद्यालय में अपनी अलग पहचान बना चुके म्यूनिसिपल कालेज में अधिक से अधिक विद्यार्थी नामांकन कराना चाहते हैं। नए कक्षा गृह व छात्रावास के निर्माण होने से सीट संख्या में बढ़ोत्तरी होगी एवं विद्यार्थियों को अधिक सुविधा मिल सकेगी।

chat bot
आपका साथी