आधुनिक मेटालिक्स पर एनसीएलटी में सुनवाई 11 जून को

आधुनिक मेटालिक्स के 12 सौ स्थाई एवं पांच सौ ठेका श्रमिकों क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 May 2019 11:22 PM (IST) Updated:Fri, 17 May 2019 06:39 AM (IST)
आधुनिक मेटालिक्स पर एनसीएलटी में सुनवाई 11 जून को
आधुनिक मेटालिक्स पर एनसीएलटी में सुनवाई 11 जून को

जागरण संवाददाता, राउरकेला : आधुनिक मेटालिक्स के 12 सौ स्थाई एवं पांच सौ ठेका श्रमिकों का भविष्य अधर में है। संयंत्र प्रबंधन को 3 अगस्त 2017 को दीवालिया घोषित करने बाद यह मामला नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) कोलकाता तथा सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। एनसीएलटी कोर्ट में इस पर अगली सुनवाई 11 जून को होगी।

सीटू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विष्णु महंती ने बताया कि इनसोल्वेंसी एंड बैंकरप्सी एक्ट को-16, सेक्शन 31-1 के अनुसार लिबर्टी हाउस ग्रुप (बीटीएलटीडी) को कमेटी ऑफ क्रेडिटर्स को 99.94 करोड़ का शेयर देने का प्रस्ताव पारित हुआ था। ट्रिब्यूनल प्लान के अनुसार 410 करोड़ रुपये में आधुनिक मेटालिक्स लिमिटेड का अधिग्रहण करने का निर्देश भी कोर्ट से मिला था पर ट्रिब्यूनल प्लान एवं कोर्ट के निर्देश के अनुसार लिबर्टी हाउस द्वारा 14 अप्रैल 2019 को 410 करोड़ रुपये जमा नहीं किया जा सका। 15 मार्च 2019 को एनसीएलटी केस नंबर 518, 2018 में के निर्देश का भी पालन नहीं किया गया। कोर्ट से बार बार आधुनिक मेटालिक्स को अधिग्रहण के लिए रिजूलेशन प्लान के अनुसार राशि जमा का निर्देश दिया जा रहा है पर इस दिशा में काम नहीं होने के कारण संयंत्र अब तक बंद है। लिबर्टी हाउस से दो बार कर्मचारियों के वेतन का कुछ हिस्से का भुगतान किया गया है इसके बावजूद 11 महीने का वेतन बकाया है।

सीटू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश सचिव विष्णु महंती, प्रदेश अध्यक्ष लंबोदर नायक, विधायक लक्ष्मण मुंडा, जिला सचिव विमान माइती, जहांगीर अली, वनमाली धुपाल, प्रमोद सामल, बसंत नयाक, श्रीमंत बेहरा, सुरेंद्र दास, राजकिशोर प्रधान, अजय शर्मा, आधुनिक मेटालिक्स कर्मचारी संघ के महासचिव प्रफुल्ल पड़िहारी, पीएल मिश्र, विजय स्वाईं, अटल स्वाईं, महेश्वर नाथ, स्मृतिरंजन पात्र, सरोज महंती, अलोक दे, देवाशीष साहू, नारायण सेनापति, चंपा किसान, डीएन जेना ने इस समस्या का शीघ्र समाधान नहीं होने पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है।

chat bot
आपका साथी