एसवीएम में हाथ धुलाई व स्वच्छता अभियान चला

स्वच्छ भारत अभियान कार्यक्रम के तहत स्वच्छता अभियान को लेकर राजगांगपुर स्थित स्थानीय सरस्वती विद्यामंदिर में गुरुवार को हाथ धुलाई दिवस तथा स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस अभियान में स्कूली बच्चों को बीमारियों से बचने के लिये हाथ धुलाई के महत्व के बारे में बताया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Sep 2019 10:28 PM (IST) Updated:Fri, 13 Sep 2019 10:28 PM (IST)
एसवीएम में हाथ धुलाई व स्वच्छता अभियान चला
एसवीएम में हाथ धुलाई व स्वच्छता अभियान चला

जागरण संवाददाता, राउरकेला : स्वच्छ भारत अभियान कार्यक्रम के तहत स्वच्छता अभियान को लेकर राजगांगपुर स्थित स्थानीय सरस्वती विद्यामंदिर में गुरुवार को हाथ धुलाई दिवस तथा स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस अभियान में स्कूली बच्चों को बीमारियों से बचने के लिए हाथ धुलाई के महत्व के बारे में बताया गया। वहीं, स्वच्छता अभियान को लेकर स्कूल के स्काउट विद्यार्थियों द्वारा स्कूल परिसर समेत खेल मैदान की सफाई की गयी।

इस अवसर पर स्कूल के प्रधानाचार्य एके षाड़ंगी ने सभी छात्र छात्राओं को हाथ धुलाई की महता एवं स्वच्छ भारत अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए सभी को संकल्प दिलाया। इस अवसर पर विद्यालय के छात्र छात्राओं सहित शिक्षक शिक्षिकाओं के साथ अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहकर संकल्प लिया कि आजीवन खाना खाने के पहले हाथों की साफ सफाई कर भोजन ग्रहण करेंगे।

chat bot
आपका साथी