पदोन्नति व पदनाम की मांग पर डिप्लोमा इंजीनियरों का धरना

सेल की विभिन्न इकाइयों में डिप्लोमा इंजीनियरों की पदोन्नति एवं तकनीशियन की जगह जूनियर इंजीनियर का पद देने की मांग को लेकर देश के अन्य हिस्सों की तरह राउरकेला में भी धरना प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Nov 2020 08:05 PM (IST) Updated:Thu, 05 Nov 2020 08:05 PM (IST)
पदोन्नति व पदनाम की मांग पर डिप्लोमा इंजीनियरों का धरना
पदोन्नति व पदनाम की मांग पर डिप्लोमा इंजीनियरों का धरना

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सेल की विभिन्न इकाइयों में डिप्लोमा इंजीनियरों की पदोन्नति एवं तकनीशियन की जगह जूनियर इंजीनियर का पद देने की मांग को लेकर देश के अन्य हिस्सों की तरह राउरकेला में भी धरना प्रदर्शन किया गया। सुबह बिरसा चौक में प्रदर्शन करने के बाद यहां शाम 6 बजे तक धरना दिया गया। इसमें बड़ी संख्या में सदस्य शामिल हुए।

डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन राउरकेला के अध्यक्ष रश्मिरंजन दास एवं इस्पात डिप्लोमा इंजीनियर महासंघ के महासचिव नरेन्द्र नाथ दास ने बताया कि देश में सेल को छोड़ कर सभी निजी व सरकारी संस्थानों में डिप्लोमा इंजीनियरों को जूनियर इंजीनियर के पद पर नियुक्ति मिल रही है। सरकार के निर्देश के बावजूद सेल की ओर से डिप्लोमा इंजीनियरों को जूनियर इंजीनियर के पद पर नियुक्ति नहीं दी जा रही है एवं उनके पदनाम में भी बदलाव नहीं लाया जा रहा है जो इंजीनियरिग की पढ़ाई करने वालों का अपमान है। इतना ही नहीं सेल में 2008 से कार्यरत डिप्लोमा इंजीनियरों को एस-6 से पद अवनति कर एस-3 ग्रेड दिया गया। यह उससे भी बड़ा अपमान है। इसके विरोध में देश भर में आंदोलन चल रहा है। शाम को प्रबंधन को ज्ञापन सौंपा गया है। इस पर शीघ्र विचार नहीं होने पर आंदोलन और तेज किया जाएगा। राउरकेला में डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन राउरकेला के कार्यकारी अध्यक्ष देवाशीष साहू, मिहिर महापात्र के साथ बड़ी संख्या में डिप्लोमा इंजीनियर आंदोलन में शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी