थोक व खुदरा विक्रेताओं पर प्रशासन का निर्देश बेअसर

लॉक डाउन अवधि के दौरान आवश्यक खाद्य सामग्री की मूल्य में वृद्धि रोकने के लिए प्रशासन की ओर से कड़े कदम उठाए गए हैं। मूल्य निर्धारित करने के साथ इसका पालन करने का भी निर्देश जारी करने के साथ उल्लंघन करने वालों को करवाई की चेतावनी दी गई है। इसके बावजूद ऊंचे दाम पर सामान बेचे जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Mar 2020 06:58 PM (IST) Updated:Sat, 28 Mar 2020 06:18 AM (IST)
थोक व खुदरा विक्रेताओं पर प्रशासन का निर्देश बेअसर
थोक व खुदरा विक्रेताओं पर प्रशासन का निर्देश बेअसर

जागरण संवाददाता, राउरकेला : लॉक डाउन अवधि के दौरान आवश्यक खाद्य सामग्री की मूल्य में वृद्धि रोकने के लिए प्रशासन की ओर से कड़े कदम उठाए गए हैं। मूल्य निर्धारित करने के साथ इसका पालन करने का भी निर्देश जारी करने के साथ उल्लंघन करने वालों को करवाई की चेतावनी दी गई है। इसके बावजूद ऊंचे दाम पर सामान बेचे जा रहे हैं।

राउरकेला एडीएम अबोली सुनील नरवाने की ओर से शहर के थोक व खुदरा दुकानदारों के लिए खाद्य सामग्री को बेचने का दर निर्धारित किया गया है। अरहर की दाल थोक दुकानदारों के लिए 88 रुपये वहीं खुदरा 94 रुपये निर्धारित की गई है। मूंग दाल थोक में 98 रुपये और खुदरा में 104 रुपये, मसूर दाल थोक में 65 व खुदरा में 71, चना दाल थोक में 65 खुदरा में 71, उड़द दाल दाल थोक में 90 खुदरा में 96, आलू थोक में 21, खुदरा में 27, प्याज थोक में 24 और खुदरा में 30 रुपये निर्धारित किया गया है। शुक्रवार को डेली मार्केट, प्लांट साइट, पुराना स्टेशन के थोक विक्रेताओं ने अरहर दाल 100 रुपये, मसूर दाल 70 रुपये, चना दाल 70 रुपये, चीनी 39 रुपये ,चावल 30 रुपये दर से बेचा। प्रशासन की ओर इसके दुकानदार को अपने दुकानों के बाहर स्टॉक व मौजूदा दर का बोर्ड लगाने का भी निर्देश जारी किया गया है। जांच के लिए उन दुकानों में जाने वाले अधिकारियों का सहयोग करने तथा इस दौरान खाद्य सामग्री का बिल, कैश मेमो, स्टॉक रजिस्टर दिखाने को भी कहा गया है। पुराना स्टॉक होने के बावजूद दाम बढ़ा कर बेचा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी