आरएसपी के आधुनिकीकरण व विस्तार पर हुई बातचीत

राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) के सीईओ दीपक चट्टराज ने मिशन 3500-कॉस्ट रिडक्शन वर्कशॉप में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हितधारकों के बीच ऐसा विश्वास पैदा करें कि हम आधुनिकीकरण और विस्तार के एक और दौर के लिए सक्षम हैं। यह एक दिवसीय कार्यक्रम गोपबंधु ऑडिटोरियम में आयोजित किया गया था। इसमें कार्यपालक निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) राज वीर सिंह कार्यपालक निदेशक (व‌र्क्स) गौतम बनर्जी मुख्य महाप्रबंधक और कई विभाग अध्यक्ष और प्लांट के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Oct 2019 11:35 PM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 11:35 PM (IST)
आरएसपी के आधुनिकीकरण व विस्तार पर हुई बातचीत
आरएसपी के आधुनिकीकरण व विस्तार पर हुई बातचीत

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) के सीइओ दीपक चट्टराज ने मिशन 3500-कॉस्ट रिडक्शन वर्कशॉप में कहा कि हितधारकों के बीच ऐसा विश्वास पैदा करें कि हम आधुनिकीकरण और विस्तार के एक और दौर के लिए सक्षम हैं। गोपबंधु ऑडिटोरियम में आयोजित इस एकदिवसीय कार्यक्रम में ईडी राजवीर सिंह, गौतम बनर्जी, मुख्य महाप्रबंधक और कई विभाग अध्यक्ष व प्लांट के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

गौरतलब है कि मिशन 3500 का उद्देश्य उत्पादन लागत को 3500 रुपये प्रति टन सेलेबल स्टील तक कम करना है। कार्यक्रम के एक हिस्से के रूप में विभिन्न इकाइयों के अधिकारियों को टीमों में बांटा गया था। टीमों ने तकनीकी लीवर पर ध्यान केंद्रित कर रणनीति तैयार की ताकि तकनीकी आर्थिक मानकों में सुधार हो। अंतत: लागत में कमी के समग्र लक्ष्य को प्राप्त किया जा सके। समापन सत्र में टीमों ने अपनी कार्ययोजना प्रस्तुत कर अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने का विस्तृत रोडमैप बताया। सीइओ ने सुझावों के प्रभावी कार्यान्वयन और कुछ क्षेत्रों में सुधार पर संबंधित टीमों से बातचीत की। उन्होंने मासिक चर्चा में आए सुझावों के कार्यान्वयन की प्रगति की समीक्षा पर जोर देकर संसाधनों के सर्वोच्च इस्तेमाल, फजुल खर्च समाप्त करने, तकनीकी-आर्थिक मानदंडों में सुधार, प्रौद्योगिकी के प्रभावी उपयोग और मूल्य वर्धित उत्पादों के उत्पादन को बढ़ाने पर जोर दिया। विभागों से आग्रह किया कि वे कमियों को दूर कर दक्षता बढ़ाने सामंजस्य स्थापित करें। डीजीएम हरीश अग्रवाल ने कार्यक्रम का संचालन किया।

chat bot
आपका साथी