ब्राह्माणी पुल को लेकर प्रशासन गंभीर नहीं : भाजपा

ब्राह्माणी नदी पर द्वितीय पुल निर्माण को लेकर केन्द्र सरकार से राशि स्वीकृत होने के बावजूद पुल निर्माण में विलंब हो रहा है।

By Edited By: Publish:Thu, 27 Dec 2018 11:02 PM (IST) Updated:Fri, 28 Dec 2018 08:57 AM (IST)
ब्राह्माणी पुल को लेकर प्रशासन गंभीर नहीं : भाजपा
ब्राह्माणी पुल को लेकर प्रशासन गंभीर नहीं : भाजपा

राउरकेला, जेएनएन। पानपोष में ब्राह्माणी नदी पर द्वितीय पुल निर्माण को लेकर सरकार व प्रशासन गंभीर नहीं है जिसके कारण केन्द्र सरकार से राशि स्वीकृत होने के बावजूद पुल निर्माण में विलंब हो रहा है। पुल निर्माण के लिए जमीन अधिग्रहण का काम पूरा नहीं होना इसका उदाहरण है।

गुरुवार को भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए जिला अध्यक्ष जगबंधु बेहरा, पूर्व नगरपाल निहार राय व प्रवक्ता भगवान राउत, रमेश अग्रवाल (बरसुआंवाले), प्रमिला दास आदि नेताओं ने कहा कि रूपटोला घाट साइड में अतिक्रमण हटाकर जमीन का अधिग्रहण कर लिया गया पर दांडियापाली साइड में सभी लोगों को जमीन का मुआवजा नहीं मिल पाया है। इस कारण इसे खाली नहीं कराया जा सका है। नेताओं ने बताया कि इस समस्या को प्रशासन की ओर से कभी गंभीरता से नहीं लिया गया और ना ही ग्रामीणों को इसके लिए विश्वास में लिया गया। एक तरफ तीन लाख तथा दूसरी तरफ मात्र 53 हजार रुपये प्रति डिसमिल मुआवजा दिया जा रहा है जिस पर ग्रामीण सहमत नहीं हैं।

इस समस्या का समाधान मौके पर जाकर नहीं बल्कि राजनीतिक, सामाजिक संगठन के प्रतिनिधियों एवं स्थानीय लोगों के साथ कहीं बैठ कर समाधान निकालने की जरूरत है। जिलाधीश की ओर से भी इसे गंभीरता से नहीं लिया गया है। वे कभी भी लोगों के बीच जाकर वास्तविक समस्या से अवगत नहीं हो रहे हैं। भारतीय राष्ट्रीय राजपथ प्राधिकरण की ओर से जमीन अधिग्रहण के एवज में सरकार को साठ करोड़ रुपये प्रदान किया गया है जिसे खर्च नहीं किया जा सका है। पुल निर्माण के लिए 382 करोड़ रुपये मिल चुके हैं पर काम में अब तक प्रगति नहीं हो रही है।

chat bot
आपका साथी