सुंदरगढ़ जिले के नदी घाटों पर दुर्घटना के बाद भी नहीं लग रही पाबंदी

सुंदरगढ़ जिले के ब्राह्मणी नदी के वीरतोला घाट कोयल नदी के तेतरकेला तथा जमसेरा घाट में पिकनिक के दौरान डूबने से छह महीने के अंदर नौ छात्रों की मौत हो चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Jan 2021 09:50 PM (IST) Updated:Sun, 10 Jan 2021 09:50 PM (IST)
सुंदरगढ़ जिले के नदी घाटों पर दुर्घटना के बाद भी नहीं लग रही पाबंदी
सुंदरगढ़ जिले के नदी घाटों पर दुर्घटना के बाद भी नहीं लग रही पाबंदी

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सुंदरगढ़ जिले के ब्राह्मणी नदी के वीरतोला घाट, कोयल नदी के तेतरकेला तथा जमसेरा घाट में पिकनिक के दौरान डूबने से छह महीने के अंदर नौ छात्रों की मौत हो चुकी है। इसके बावजूद घाटों व जल प्रपात पर न तो सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं और ना ही किसी तरह की पाबंदी ही लगायी गई है। पानी गहरा होने के कारण टिबर कालोनी निवासी सुनीता शर्मा के कनिष्ठ पुत्र व इंटर के छात्र विक्की शर्मा की रविवार को जान चली गई।

कोयलनदी में जामसेरा घाट में विगत 20 दिसंबर को दीपिका स्कूल के दसवीं कक्षा के नौ साथी पिकनिक के लिए गए थे तभी खेल-खेल में बोतल के पानी में जाने पर उसे निकालने के लिए एक साथी नदी में उतरा उसे बचाने गए और तीन साथी कौसिक मल्लिक, भवेश प्रसाद एवं सुजन शर्मा गहरे पानी में डूब गए। घटना के दिन अग्निशमन व ओड्राफ की टीम ने दो शव बरामद किए थे। जबकि एक शव को दूसरे दिन निकाला गया था। इससे सप्ताह भर पहले ही इसी स्थान पर मोबाइल सेंटर में काम करने वाले साथियों के साथ पिकनिक के लिए गए फर्टिलाइजर के इंजीनियरिग छात्र की जमसेरा घाट में नहाने के दौरान डूबने से मौत हो गई थी। अक्टूबर महीने में बसंती कालोनी कोचिग सेंटर से शिक्षकों के साथ चांदीपोष थाना क्षेत्र के वीरतोला घाट में पिकनिक मनाने गए दो छात्रों की भी डूबने से जान गई थी। सितंबर महीने में इंजीनियरिग परीक्षा पास करने तथा अच्छी कंपनी में नौकरी मिलने की खुशी में पिकनिक के लिए गुरुंडिया के बादलगिरी जलप्रपात में पिकनिक के दौरान डूबने से दो साथियों की जान चली गई थी। लगातार हो रही दुर्घटनाओं के बाद भी प्रशासन की नींद नहीं खुली है एवं पिकनिक स्थलों पर न तो पाबंदी लगी है और ना ही सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध ही किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी