आरएसपी के 79 कर्मियों को नेहरू विशिष्ट कर्मचारी पुरस्कार

सेल स्थापना दिवस के अवसर पर इस्पात स्टेडियम में आयोजित समारोह में राउरकेला इस्पात संयत्र (आरएसपी) के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी (सीईओ) दीपक चट्टराज ने वर्ष 2020 के लिए 79 कर्मियों को नेहरू विशिष्ट कर्मचारी पुरस्कार प्रदान किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 Jan 2021 10:07 PM (IST) Updated:Sun, 31 Jan 2021 10:07 PM (IST)
आरएसपी के 79 कर्मियों को नेहरू विशिष्ट कर्मचारी पुरस्कार
आरएसपी के 79 कर्मियों को नेहरू विशिष्ट कर्मचारी पुरस्कार

जासं, राउरकेला : सेल स्थापना दिवस के अवसर पर इस्पात स्टेडियम में आयोजित समारोह में राउरकेला इस्पात संयत्र (आरएसपी) के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी (सीईओ) दीपक चट्टराज ने वर्ष 2020 के लिए 79 कर्मियों को नेहरू विशिष्ट कर्मचारी पुरस्कार प्रदान किया। इस अवसर पर कार्यपालक निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) राज वीर सिंह, कार्यपालक निदेशक (परियोजनाएं) एवं व‌र्क्स के प्रभारी पंकज कुमार, मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (सामग्री प्रबंधन एवं विपणन) सीआर महापात्र, मुख्य महाप्रबंधक (वित्त एवं लेखा) प्रवीण निगम, मुख्य चिकित्सा अधिकारी (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) डा. बीके होता प्रमुख उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि सीईओ के मार्गदर्शन में, आरएसपी नेहरू विशिष्ट कर्मचारी पुरस्कार की राशि को इस वर्ष से दोगुना कर दिया गया है। अत: प्रत्येक विजेता को प्रमाण पत्र और उपहार के तौर पर अचीवर कार्ड में 10,000/- रुपये प्रदान किए गए। कर्मियों को संयंत्र के उत्पादन एवं निष्पादन के लिए संबंधित क्षेत्र में कार्य में प्रतिबद्धता, कुशलता और निरंतर उत्कृष्टता के रूप में किए गए उनके अनुकरणीय योगदान के लिए पुरस्कृत किया जाता है। बीएसएल में उत्पादन व परिवहन में नया कीर्तिमान : सुंदरगढ़ जिले के बीरमित्रपुर स्थित बीएसएल कंपनी में उत्पादन व परिवहन का नया रिकार्ड दर्ज किया गया है। पिछले महीने यहां से 32 रैक चूना पत्थर बाहर भेजा गया था जबकि जनवरी में 35 रैक चूना पत्थर भेजने में सफलता मिली है। निर्यात बढ़ने के साथ ही आय बढ़ेगी जिससे यहां के कर्मियों में बकाया वेतन मिलने की उम्मीद जगी है।

केंद्रीय इस्पात मंत्रालय तथा इस्पत सचिव के प्रयास तथा राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड के चेयरमैन के दौरे के बाद श्रमिक व कर्मियों में उत्साह है एवं उत्पादन के रिकार्ड को बनाये रखने का प्रयास जारी रखा है। आगामी दिनों में कंपनी के मूलभूत ढांचे में बदलाव लाने के साथ ही उत्पादन व परिवहन बढ़ाने का प्रयास जारी रखने की आशा प्रकट की जा रही है।

chat bot
आपका साथी