धान की खरीद पर प्रति क्विंटल होगी तीन किलो की कटौती

जिले के कोलाबीरा ब्लाक स्थित पोखरासलेह में धान की खरीदारी शुरु हो गई है। ब्लाक के गायत्री कृषक संघ के अध्यक्ष लक्ष्मण साहु की अध्यक्षता में सीएसओ रमेश चंद्र स्वाई आरसीएस शरत पाणिग्रही एबीडीओ सुरेंद्र सेठ जिला परिषद सदस्य लिप्सा नायक ब्लाक आपूर्ति अधिकारी दीप्तिलता बारिक पोखरासलेह के प्रभारी सरपंच जनता नायक समिति सदस्य सुष्मिता किसान असोडामाल की सरपंच सुषमा बाहुक कुलिहामाल की सरपंच अंजना पटेल पोखरासलेह के पीईओ प्रधान किसान आदि ने मंडी का उद्घाटन किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Dec 2021 06:00 AM (IST) Updated:Thu, 30 Dec 2021 06:00 AM (IST)
धान की खरीद पर प्रति क्विंटल होगी तीन किलो की कटौती
धान की खरीद पर प्रति क्विंटल होगी तीन किलो की कटौती

संवाद सूत्र, झारसुगुड़ा : जिले के कोलाबीरा ब्लाक स्थित पोखरासलेह में धान की खरीदारी शुरु हो गई है। ब्लाक के गायत्री कृषक संघ के अध्यक्ष लक्ष्मण साहु की अध्यक्षता में सीएसओ रमेश चंद्र स्वाई, आरसीएस शरत पाणिग्रही, एबीडीओ सुरेंद्र सेठ, जिला परिषद सदस्य लिप्सा नायक, ब्लाक आपूर्ति अधिकारी दीप्तिलता बारिक, पोखरासलेह के प्रभारी सरपंच जनता नायक, समिति सदस्य सुष्मिता किसान, असोडामाल की सरपंच सुषमा बाहुक, कुलिहामाल की सरपंच अंजना पटेल, पोखरासलेह के पीईओ प्रधान किसान आदि ने मंडी का उद्घाटन किया।

कृषक संघ के उपाध्यक्ष तुलाराम सेनापति ने कार्यक्रम का परिचालन किया। इस अवसर पर ब्लाक के नौ पंचायतों की धान खरीदारी के लिए नियोजित महिला स्वयं सहायक गोष्ठी के प्रतिनिधि, मिलर्स व किसानउपस्थित थे। इस अवसर पर मंडी में होने वाली विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की गई। प्रत्येक पंचायत की मंडी में किसानों की धान खरीदी जाएगी। प्रतिदिन खरीदी गई धान का उठाव उसी दिन मिल मालिक करेंगे। किसानों को सही समय पर खाली बोरा उपलब्ध कराई जाएगी। हालांकि इस दौरान प्रति क्विंटल धान पर कटौती किए जाने को लेकर विवाद हुआ। मिल मालिक प्रति क्विंटल चार किलो धान की कटौती करने की जिद पर अडे़ थे। वहीं किसान दो किलो प्रति क्विंटल दो किलो धान की कटौती करने की मांग कर रहे थे। वाद-विवाद के बाद अंत में प्रति क्विंटल तीन किलो धान की कटौती पर सहमति बनी। सोडामाल कृषक संघ के अध्यक्ष बलराम पांडे ने प्रति क्विंटल धान की कटौती को दुर्भाग्यपूर्ण कहा। विधायक ने किया विकास कार्यों का शिलान्यास : लखनपुर ब्लॉक के बादिमाल पंचायत में मंगलवार को विधायक किशोर कुमार महंती ने विभिन्न विकास कार्यों की आधारशिला रखी। इस क्रम में उन्होंने पंचायत के बड़धरा गांव में विधायक निधि से 3 लाख की लागत से बनने वाले राधाकृष्ण मंदिर का पुनरुद्धार कार्य व कुसमेल गांव में एक लाख की लागत से सीता माता मंदिर के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। इस अवसर पर बीजू जनता दल के जिला उपाध्यक्ष संजीत प्रधान, लखनपुर ब्लॉक अध्यक्ष रविरत्न प्रधान, जिला सचिव प्रमोद गड़तिया, ब्लॉक युवा अध्यक्ष नरेश खमारी, सहदेव किसान, बाबूलाल दास, नरेंद्र तिहिरिया, रघुनंदन साहू, शुभम महापात्र व लक्ष्मण साहू समेत कई उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी