झारसुगुड़ा के तरणी का आइपीएल में चयन से शहर में खुशी

तरणी दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज है। उन्होंने हाल में ही ओडिशा सीनियर टीम की ओर से मुस्ताक अली ट्राफी में हिस्सा लिया था। उक्त प्रतियोगिता में उन्होंने आसाम व रांची के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन भी किया था। ओडिशा अंडर-19 खेल चुके तरणी लखनपुर के कनकतुरा गांव के रहने वाले हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 05:00 AM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 05:00 AM (IST)
झारसुगुड़ा के तरणी का आइपीएल में चयन से शहर में खुशी
झारसुगुड़ा के तरणी का आइपीएल में चयन से शहर में खुशी

संसू, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा के तरणी सा को क्रिकेट के महाकुंभ इंडियन प्रीमियम लीग (आइपीएल) के आगामी 2021 सीजन में बिडिग के लिए ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन ने मनोनीत किया है। इसकी सूचना मिलते ही झारसुगुड़ा के क्रिकेट प्रेमियों में खुशी की लहर दौड़ गई है। तरणी के साथ ओडिशा के कुल छह खिलाड़ियों को मनोनीत किया गया है। तरणी दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज है। उन्होंने हाल में ही ओडिशा सीनियर टीम की ओर से मुस्ताक अली ट्राफी में हिस्सा लिया था। उक्त प्रतियोगिता में उन्होंने आसाम व रांची के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन भी किया था। ओडिशा अंडर-19 खेल चुके तरणी लखनपुर के कनकतुरा गांव के रहने वाले हैं। वह झारसुगुड़ा में रह कर ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव मेहताब खान, संगठक प्रशांत जेना, प्रज्वल पटेल व पूर्व रणजी खिलाड़ी तथा प्रशिक्षक सोहन दे के मार्गदर्शन में प्रोग्रेसिव एसोसिएशन झारसुगुड़ा की ओर से खेलते हुए अपनी प्रतिभा का परिचय दिया है। तरणी ने कहा कि आइपीएल में खेलना सभी का सपना रहता है और मेरे नाम का मनोयन किये जाने पर मे ओसीए का आभारी हूं। बीडिग के बाद मुझे खेलने का मौका मिला तो यह मेरे लिए बड़ी उपलब्धि होगी। मै भारतिय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की टीम मे खेलना मेरा सपना है।

चालक व उपचालकों के अखों की हुई जांच

संसू, झारसुगुड़ा : सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत शनिवार की सुबह साढे नौ बजे झारसुगुड़ा बस स्टैंड में निजी बस मालिक संघ की ओर से नेत्र जांच शिविर लगाया गया। इसका उद्घाटन आरटीओ दिनबंधु सुंडी व एमवीआइ जन्मेजय नायक ने संयुक्त रूप से किया। एमसीएल के नेत्र रोग विशेषज्ञ डा.शोभन कुमार ने निजी बस मलिक संघ के सभी चालक, उपचालक व हेल्परों के आंखों की जांच की। मौके पर आरटीओ आफिस के प्रदीप मिश्रा, निजी बस मालिक संघ के अध्यक्ष सदानंद दास, उपाध्यक्ष राजेश सिंह, सचिव दीपक साहू, पुकार राय व जीतेंद्र तांडिया सहित संघ के सभी सदस्य मौजूद थे।

महानदी में मिला नवजात का कपड़े में बंधा शव

संवाद सूत्र, संबलपुर : महानदी तट के मारवाड़ी पाड़ा घाट से शनिवार को एक नवजात का शव देखे जाने की खबर मिलने के बाद टाउन पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर लोगों से पूछताछ के बाद शव को जब्त कर जांच शुरू कर दी है। बता दें, कुछ लोगों ने एक काली पोटली को महानदी तट के मारवाड़ी पाड़ा घाट के समीप उतराते देखा और पुलिस को सूचना दी। पुलिस के पहुंचने से पहले कुछ लोगों ने पोटली को उलट पुलट कर देखा तो उसमें किसी नवजात का सिर दिखाई दिया। चर्चा है कि किसी अविवाहित ने नवजात को जन्म देने के बाद उसे पोटली में बांधकर महानदी में फेंक दिया होगा। पुलिस मामला दर्ज कर घटना की जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी