कार चलानी है तो हेलमेट लगाइए, नहीं तो कट जाएगा चालान Cuttack News

कटक में कार चलाते समय हेलमेट न लगाने पर जुर्माने की रसीद प्रेषित कर दी गयी जिससे प्रशासन की खूब खिल्‍ली उड़ रही है। इस गलती के लिए आरटीओ ने खेद व्‍यक्‍त किया है।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Mon, 22 Jul 2019 11:42 AM (IST) Updated:Mon, 22 Jul 2019 11:42 AM (IST)
कार चलानी है तो हेलमेट लगाइए, नहीं तो कट जाएगा चालान  Cuttack News
कार चलानी है तो हेलमेट लगाइए, नहीं तो कट जाएगा चालान Cuttack News

कटक, जेएनएन। नगर में एक छात्रा के घर पर हेलमेट न पहनकर वाहन चलाने के चलते जुर्माना की रसीद प्रेषित कर दी, इसे लेकर पूरे प्रदेश में लोग प्रशासन की खिल्ली उड़ रहे हैं। छात्रा के घर हेलमेट न पहनने का कारण वाहन नंबर को दर्शाते हुए जो रसीद भेजी गई वह दो पहिया नहीं बल्कि चार पहिये का नंबर था। ऐसे में लोग यह मखौल उड़ाने लगे हैं कि अब कटक शहर में चार पहिया वाहन चलाना है तो हेलमेट पहनकर चलाना होगा। वहीं इस मामले को संज्ञान में लेते हुए आरटीओ ने खेद व्यक्त किया है और संबंधित अधिकारी से स्पष्टीकरण मांगा है।

शहर में जो मामला मामला प्रकाश में आया है उसमें महिला के पते पर चालान भेजा गया जिसमें उसकी कार का नंबर लिखा था। हेलमेट लगाए बिना गाड़ी चलाने का आरोप था। सौ रुपये फाइन भरना को कहा गया। जिस गाड़ी का नंबर चालान में दर्शाया गया था वह महिला की कार थी। यानी कटक में आपको कार चलानी है हेलमेट लगाइए। चालान को लेकर दिन भर चर्चा रही। विगत 25 जून को हुए चालान की कंप्यूटर से निकाली गई प्रति महिला को गुरुवार को मिली।

 

यह चालान कटक में किया गया। श्रद्धा दास नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी कटक की छात्रा हैं। उसे पता ही नहीं चला कि चालान कब हो गया। उसके पास कार है जिसे चलाने के दौरान हेलमेट पहनना जगहसाईं का कारण बन सकता है। यह मामला कटक के आरटीओ और स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट एंड कामर्स विभाग के संज्ञान में लाया गया। श्रद्धा दास ने इस पर ट्वीट करके विभागों को जानकारी दी है। उन्होंने बताया है कि सौ रुपये का ई-चालान काटा गया था जिसकी कॉपी उन्हें मिली। कंप्यूटर में तैयार चालान में जो नंबर लिखा गया है कि उनकी गाड़ी का है। सरकारी महकमें को कोई बताए कि क्या कार चलाने में भी हेलमेट लगाना पड़ता है।

चालान में ओडी 05 एएन 4555 का नंबर अंकित है। यह कार का नंबर है। उनका यह भी कहना है कि 25 जून को चालान दिखाया गया है पर उस दिन तो वो और न ही उनकी फैमिली का कोई सदस्य कार चला रहा था। यह चालान झूठा है। आरटीओ ने माना कि यह पूरी तरह से कुप्रबंधन का मामला है। आरटीओ ने खेद व्यक्त किया। संबंधित अधिकारी से स्पष्टीकरण मांगा गया है।

chat bot
आपका साथी