महाप्रभु को दान में मिले वस्त्र एवं अन्य सामग्रियों की होगी नीलामी

श्रीमंदिर नीति प्रशासक प्रदीप कुमार दास ने कहा है कि भक्त हर दिन हुण्डी के दान सूत्र में अनेक मूल्यवान सामग्री दान करते हैं

By BabitaEdited By: Publish:Fri, 11 May 2018 02:20 PM (IST) Updated:Fri, 11 May 2018 02:20 PM (IST)
महाप्रभु को दान में मिले वस्त्र एवं अन्य सामग्रियों की होगी नीलामी
महाप्रभु को दान में मिले वस्त्र एवं अन्य सामग्रियों की होगी नीलामी

भुवनेश्वर, जेएनएन। महाप्रभु को दान में मिलने वाली विभिन्न सामग्रियों की नीलामी की जाएगी। इससे महाप्रभु को दान में मिली विभिन्न सामग्रियों को भक्त खरीद सकेंगे। ये तमाम सामग्री सालों से श्रीमंदिर के विशेष कमरे में रखा गया है। गृह में स्थान की कमी होने के चलते इस तरह का निर्णय लिया गया है। इसे लेकर 4 सदस्यीय कमेटी बनाए जाने की जानकारी श्रीमंदिर प्रशासन की तरफ से मिली है। 

श्रीमंदिर नीति प्रशासक प्रदीप कुमार दास ने कहा है कि भक्त हर दिन हुण्डी के दान सूत्र में अनेक मूल्यवान सामग्री दान करते हैं। इन दान सामग्री में से कुछ महाप्रभु को चढ़ाया जाता है बाकी को एक विशेष कमरे में संग्रहित कर रख दिया जाता है। सालों से दान वस्तु एवं श्रीअंग के लिए चढ़ाई गई सामग्री कमरे में संग्रहित कर रख दिया जाता है। अब उक्त कमरा भर जाने के चलते स्थान की समस्या होने से इस समस्या से निपटने के लिए श्रीमंदिर प्रशासन ने हुण्डी के दान वस्तु को निलाम करने का निर्णय लिया है।

श्रीमंदिर प्रशासन के ओएसडी सरोज कुमार राय ने कहा है कि भक्त हुण्डी दानसूत्र में गमछा, टावेल, पैंट शर्ट, साल आदि दान स्वरूप दिए हैं। ये सभी सामग्री सालों से गच्छित रहने से कमरा भर गया है। श्रीअंग लागी वस्र के क्षेत्र में भी समान अवस्था है। ऐसे में प्राथमिक चरण में हुण्डी वस्त्रों को निलाम करने का निर्णय लिया गया है। उच्च स्तरीय बैठक के बाद इसके लिए एक चार सदस्यी कमेटी का गठन किया गया है।

आफिसर इनचार्ज (नीति), ओएसडी, डिप्टी ऐडमिन्स्ट्रेशन (वित्त), सहकारी सेटेलमेंट अधिकारी इस कमेटी में सदस्य बनाए गए हैं। निलाम के लिए वयन उद्योग सहकारी निदेशक को पत्र लिखा गया है। उन्हीं की उपस्थिति में निलाम का निर्णय लिया जाएगा। निलाम की कीमत निर्धारण होने के बाद आगे का निर्णय लिए जाने की बात श्री राय ने कही है। 

chat bot
आपका साथी