कोलकाता जाने से पहले केसीआर ने लिया महाप्रभु का आशीर्वाद

दो दिवसीय ओडिशा दौरे पर पहुंचे तेलेंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) प्रमुख सह मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने सोमवार को पुरी स्थित श्रीजगन्नाथ मंदिर पहुंचकर श्रीजगन्नाथ का दर्शन-पूजन कर उनका आशीर्वाद लिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Dec 2018 05:03 PM (IST) Updated:Mon, 24 Dec 2018 05:03 PM (IST)
कोलकाता जाने से पहले केसीआर ने लिया महाप्रभु का आशीर्वाद
कोलकाता जाने से पहले केसीआर ने लिया महाप्रभु का आशीर्वाद

जासं, भुवनेश्वर : दो दिवसीय ओडिशा दौरे पर पहुंचे तेलेंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) प्रमुख सह मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने सोमवार को पुरी स्थित श्री जगन्नाथ मंदिर पहुंचकर श्रीजगन्नाथ का दर्शन-पूजन कर महाप्रभु का आशीर्वाद लिया। सुबह करीब 11 बजे सपत्नीक श्रीमंदिर पहुंचे केसीआर का सिंहद्वार पर पुरी के जिलाधीश ज्योति प्रकाश दास, नीति प्रकाशक विश्वजीत विश्वाल ने स्वागत किया। इसके बाद कड़ी सुरक्षा में सपत्नीक, मुख्यमंत्री केसीआर ने श्रीमंदिर के अंदर जाकर महाप्रभु के साथ अन्य देवी-देवताओं की पूजा-अर्चना कर सभी का आशीर्वाद लिया। यहां से मुख्यमंत्री केसीआर कोणार्क सूर्य मंदिर भी देखने गए और शाम को कोलकाता के लिए रवाना हो गए। मंगलवार को वे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे।

इससे पूर्व दो दिवसीय दौरे पर रविवार को ओडिशा पहुंचे तेलेंगाना के मुख्यमंत्री राव ने पहले दिन मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात की। बाद में मीडिया से बातचीत करते हुए चंद्रशेखर राव ने कहा कि देश को बदलाव की जरूरत है। इसमें किसी भी प्रकार का संदेह नहीं है। बदलाव के लिए क्षेत्रीय दलों को एकत्र होना होगा और इसके लिए प्राथमिक स्तर पर बातचीत भी शुरू हो गई है। आगे भी यह चर्चा जारी रहेगी। उचित समय आने पर वैकल्पिक एवं अंतिम निर्णय लेने के बाद सभी को जानकारी दी जाएगी।

वहीं मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी केसीआर के साथ स्वर में स्वर मिलाया है। देश के दो प्रमुख राजनीतिक शक्ति का इस तरह का बयान राष्ट्रीय राजनीति में भी सरगर्मी ला दिया है। केसीआर नवीन की मुलाकात केवल सौजन्य मुलाकात नहीं थी, यह दोनों मुख्यमंत्रियों के बयान से स्पष्ट हो गया है।

इससे पहले दूसरी बार मुख्यमंत्री बने केसीआर का नवीन निवास में पुष्पगुच्छ प्रदान कर नवीन पटनायक ने स्वागत किया। दोनों नेताओं के बीच करीब 30 मिनट से अधिक समय तक चर्चा हुई। चर्चा के बाद दोनों नेताओं ने मीडिया के सवालों का जवाब भी दिया। केसीआर ने कहा कि टीआरएस को किसी भी राष्ट्रीय दल की बी टीम कहना ठीक नहीं है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि बीजद एवं टीआरएस किसी के प्रतिनिधि नहीं है। दोनों ही पाíटयां अपने-अपने राज्य में प्रतिनिधित्व कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि केसीआर के साथ विभिन्न प्रसंग पर चर्चा हुई है। दोनों राज्यों के हित को लेकर चर्चा हुई है। दोनों ही राज्य किसानों के विकास एवं सशक्तीकरण के लिए वचनबद्ध है। पोलावरम प्रोजेक्ट को कैसे आगे बढ़ाया जाएगा, इस विषय पर चर्चा हुई। नवीन पटनायक ने कहा कि विधानसभा एवं लोकसभा में महिलाओं के 33 फीसद आरक्षण प्रसंग पर भी चर्चा हुई है। इस प्रसंग को केसीआर ने स्वागत किया है।

chat bot
आपका साथी