16 से भक्तों के लिए खुलेगा श्री मंदिर जगमोहन

हाईकोर्ट के निर्देश का सम्मान करते हुए जगमोहन के अंदर भक्तों को जाने के लिए अनुमति दे दी है।

By BabitaEdited By: Publish:Fri, 13 Apr 2018 12:02 PM (IST) Updated:Fri, 13 Apr 2018 02:20 PM (IST)
16 से भक्तों के लिए खुलेगा श्री मंदिर जगमोहन
16 से भक्तों के लिए खुलेगा श्री मंदिर जगमोहन

भुवनेश्वर, जेएनएन। भक्तों के लिए आगामी 16 अप्रैल से श्री मंदिर जगमोहन खोला जा जाएगा। इससे महा प्रभु का दर्शन करने के लिए आने वाले भक्त नजदीक से महाप्रभु के दर्शन कर पाएंगे। गुरुवार शाम को छत्तीसा निजोग की बैठकमें यह निर्णय लिया गया है। इस बैठक की अध्यक्षता श्री मंदिर के मुख्य प्रशासक प्रताप कुमार जेना ने की। 

हाईकोर्ट के निर्देश का सम्मान करते हुए जगमोहन के अंदर भक्तों को जाने के लिए अनुमति दे दी है। पालिया सेवक के बदले सभी सेवकों को गर्भगृह अंदर तक जाने के लिए अनुमति देने को कुछ सेवायत मांग कर रहे हैं। कुछ सेवायतों का कहना है कि हाईकोर्ट के रोक के चलते वह अपने पारंपरिक अधिकार से वंचित हो रहे हैं। बैठक में इस प्रसंग पर करीबन 2 घंटे तक चर्चा हुई चर्चा के बाद उक्त सेवायतों को हाईकोर्ट में हाजिर होकर अपना पक्ष रखने के लिए श्री मंदिर प्रशासन ने सलाह दिया है।

जगमोहन में पारिमाणिक टिकट दर्शन व्यवस्था केलिए आये प्रस्ताव पर अगली बैठक में चर्चा करने का निर्णय लिया गया है। 17 अप्रैल को पर चलना कमेटी की बैठक होगी। छत्तीसानिजोग  बैठक में श्रीजिवों ओके अक्षय तृतीया, 21 दिवसीय चंदन यात्रा, नृसिंह सिंह जन्म, भंवरी यात्रा एवं नीलाद्रि महोदय नीति नियम का अनुमोदन किया गया है। इस बैठक में पूरी के जिलाधीश अरविंद अग्रवाल, पूरी के स्क्क डॉक्टर सार्थक कुमार सारंगी, प्रशासक (नीति) प्रदीप कुमार दास के साथ विभिन्न सेवक निजोग कार्यकर्ता उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी