कंधमाल में फिर गर्भवती हुई नाबालिग, लोगों के चेहरे पर बढ़ी चिंता की लकीरें

कंधमाल में एक बार फिर नाबालिग के गर्भवती होने की सूचना ने सभी को बेचैन कर दिया है। नाबालिग बच्चियों के गर्भवती होने की खबर ने आम लोगों के चेहरे पर चिंता की लकीरें खींच दी हैं।

By Edited By: Publish:Wed, 23 Jan 2019 11:39 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jan 2019 10:10 AM (IST)
कंधमाल में फिर गर्भवती हुई नाबालिग, लोगों के चेहरे पर बढ़ी चिंता की लकीरें
कंधमाल में फिर गर्भवती हुई नाबालिग, लोगों के चेहरे पर बढ़ी चिंता की लकीरें

भुवनेश्वर, जेएनएन। प्रदेश में नाबालिग बच्चियों के गर्भवती होने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा। कंधमाल जिले के एक सेवाश्रम स्कूल में कक्षा आठ की छात्रा के गर्भवती होने और शिशु कन्या को जन्म देने के बाद राज्य भर में हड़कंप मच गया था। यह मामला अभी थमा भी नहीं था कि कालाहांडी, जाजपुर और ढेंकानाल में नाबालिग बच्चियों के गर्भवती होने की खबर ने आम लोगों के चेहरे पर चिंता की लकीरें खींच दी।

कंधमाल जिले में एक बार फिर नाबालिग के गर्भवती होने की सूचना ने सभी को बेचैन कर दिया है। जिले के बेलघर थाना इलाके की यह घटना तब उजागरण हुई जब नाबालिग के तीन माह की गर्भवती होने की जानकारी मिलने पर मंगलवार को उसके प्रेमी ने गर्भपात कराने की नीयत से उसे खाने के लिए कुछ दवा दी। दवा खाने के बाद नाबालिग की तबियत खराब हो गई और देर शाम उसे इलाज के लिए तुमुड़ीबंध स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जहां उसकी हालत ज्यादा खराब होने पर एंबुलेंस के जरिए बालीगुड़ा स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया गया। फिलहाल उसकी हालत चिंताजनक बताई जा रही है।

पूरा मामला प्रकाश में आने के बावजूद नाबालिग के परिजनों ने बेलघर थाना में आरोपित के खिलाफ कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है। इस संबंध में बेलघर थाना अधिकारी ने कहा है कि फिलहाल उन्हें कोई शिकायत नहीं मिली है। अगर कोई शिकायत मिलती है तो पुलिस जरूर कार्रवाई करेगी। वहीं कंधमाल के एसपी प्रतीक सिंह ने कहा है कि बेलघर थाना पुलिस स्थिति पर नजर रखे हुए है। जरूरत पड़ने पर उचित कार्रवाई की जाएगी। यहां उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों से नाबालिग बच्चियों के गर्भवती होने की खबर राज्य के विभिन्न इलाकों से लगातार सामने आ रही है।

कंधमाल जिले के दरिंगबाड़ी स्थित सेवाश्रम स्कूल के छात्रावास की कक्षा आठ की छात्रा के 13 जनवरी को शिशु कन्या को जन्म देने की घटना के बाद सभी दंग रह गए थे। छात्रावास प्रबंधन समेत अन्य अधिकारियों ने मामले को दबाने का काफी प्रयास किया। जबकि पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वहीं कालाहांडी में गत शनिवार को धर्मगड़ इलाके में कक्षा सात की छात्रा के सात माह की गर्भवती होने का मामला प्रकाश में आया। पुलिस ने दुष्कर्म के आरोप में एक विवाहित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इससे पूर्व शुक्रवार को ढेंकानाल के सप्तशय्या आश्रम स्कूल में कक्षा आठ की छात्रा के गर्भधारण करने का मामला सामने आने के बाद स्कूल प्रबंधन ने इसे दबाने का काफी प्रयास किया लेकिन जांच में उन्हें दोषी पाया गया। इसी क्रम में जाजपुर जिले के कलिंगनगर थाना क्षेत्र अंर्तगत एक नाबालिग द्वारा कन्या शिशु को जन्म देने का मामला सामने आया था।

chat bot
आपका साथी