नव दास हत्‍याकांड: शौचालय के टैंक में छिपे हैं अहम सुराग, ASI का चौंकाने वाला खुलासा, क्राइम ब्रांच में हलचल

हत्‍यारोपित गोपाल दास इस वक्‍त क्राइम ब्रांच की हिरासत में हैं। इस दौरान उसने पूछताछ में हत्‍या से संबंधित सबूतों को मिटाने का खुलासा किया है। अब पूरी की पूरी टीम कागजातों को ढूंढ़ निकालने की कोशिश में जुटी हुई है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 02 Feb 2023 09:44 AM (IST) Updated:Thu, 02 Feb 2023 09:44 AM (IST)
नव दास हत्‍याकांड: शौचालय के टैंक में छिपे हैं अहम सुराग, ASI का चौंकाने वाला खुलासा, क्राइम ब्रांच में हलचल
स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री का हत्‍यारोपित गोपाल कृष्‍ण दास की फाइल फोटो

शेषनाथ राय, भुवनेश्वर। प्रभावशाली मंत्री नव दास की हत्या से जुड़े कुछ अहम दस्तावेज क्राइम ब्रांच के अधिकारियों के हाथ लगने की जानकारी सूत्रों से मिली है। गोपाल दास ने नव दास की हत्या के पीछे के सभी सबूतों को नष्ट की कोशिश की। हालांकि, इसमें उसे 100 फीसदी सफलता नहीं मिली। देर रात रिपोर्ट दर्ज होने तक क्राइम ब्रांच ने उसके पास से कुछ दस्तावेज बरामद कर लिए हैं। कुछ और दस्तावेज प्राप्त करने के लिए आधी रात से झारसुगुड़ा हवाई अड्डा पुलिस थाने में अभियान जारी है।

गोपाल दास ने क्राइम ब्रांच को दी छिपाए गए सबूतों की जानकारी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब्त किए गए पेपर में नव दास की मर्डर मिस्ट्री के सबूत छिपे हैं। गोपाल ने बुधवार को क्राइम ब्रांच द्वारा पूछताछ के बाद खुद इस बात की जानकारी दी है। गौरतलब है कि एएसआई गोपाल दास ने रविवार को दिनदहाड़े मंत्री की हत्या कर दी थी, जिसके बाद उसे तुरंत पकड़ लिया गया और झारसुगुडा हवाई अड्डा पुलिस स्टेशन में पुलिस ने हिरासत में ले लिया। क्राइम ब्रांच के आने तक वह काफी समय तक यहां रहा।

एएसआई ने सूझबूझ से मिटाए सारे सबूत

हालांकि, स्थानीय पुलिस को उस समय तक यह नहीं पता था कि गोपाल के हाथों में नव किशोर दास की मौत के सबूत हैं। उस वक्त गोपाल ने हत्या की वजह बताए गए सभी सबूतों को अपने कपड़ों के अंदर छिपा रखा था। गोपाल ने इस बात का फायदा उठाया कि पुलिस उन्हें जब्त करने में नाकाम रही। उसने सारे सबूतों को उड़ाने के लिए थाने के अंदर फिर से एक नई साजिश रची।

वह एयरपोर्ट थाने में पेशाब करने के बहाने से वॉशरूम में गया और शौचालय में छिपाए गए सभी कागजात भर दिए और फ्लश को चला दिया। नतीजतन, यह सब सीधे टैंक में चले गए। स्थानीय पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। गोपाल से पिछले तीन दिनों से क्राइम ब्रांच की पूछताछ जारी है, लेकिन उसने पुलिस को इस बारे में कुछ नहीं बताया है।

सबूतों को जैसे-तैसे ढूंढ़ने की कोशिश जारी

गोपाल को अपराध शाखा ने बुधवार को चार दिन की रिमांड पर लिया था। एडीजी अरुण बोथरा ने खुद अपने तरीके से पूछताछ शुरू की। अचानक रात को गोपाल ने सच से पर्दा उठा दिया। घटना के बारे में बताते हुए उसने कहा कि उसने सभी सबूत नष्ट कर दिए हैं। क्राइम ब्रांच ने तुरंत इन कागजातों को बरामद करने की प्रक्रिया शुरू कर दी। झारसुगुड़ा एयरपोर्ट थाना को चारों तरफ से बंद कर दिया गया है और आधी रात को ऑपरेशन शुरू किया गया।

दस्‍तावेजों से हो सकता है काफी खुलासा

पूरे टॉयलेट टैंक को तोड़कर सफाईकर्मियों से कागजातोंं को इकट्ठा करने का प्रयास जारी है। इस बीच कुछ कागजात बरामद हुए हैं, लेकिन वे गीले हो गए हैं। इस वजह से पूरा डेटा नहीं मिल रहा है। बाकी कागज बरामद किए जा रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दस्तावेज का मंत्री की हत्या से पूरा संबंध है। हालांकि, अधिकारियों ने विस्तृत जानकारी नहीं दी। लेकिन क्राइम ब्रांच ने इसे बड़ा सबूत माना और ऑपरेशन को अंजाम दिया।

ये भी पढ़ें- ओडिशा स्वास्थ्य मंत्री गोलीकांड में बड़ा खुलासा... बिजनेस पार्टनर को 1 दिन पहले मिली थी जान से मारने की धमकी

Naba Das Death: ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नव किशोर दास का निधन, ASI ने मारी थी सीने में गोलियां

chat bot
आपका साथी