ओडिशा में झमाझम बारिश का दौर जारी

बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण राजधानी भुवनेश्वर समेत पूरे राज्य में झमाझम बारिश का दौर जारी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jul 2019 07:34 PM (IST) Updated:Sun, 07 Jul 2019 06:42 AM (IST)
ओडिशा में झमाझम बारिश का दौर जारी
ओडिशा में झमाझम बारिश का दौर जारी

जेएनएन, भुवनेश्वर/कटक : बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण राजधानी भुवनेश्वर समेत पूरे राज्य में झमाझम बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग के अनुसार, आगामी 24 घंटे तक समान स्थिति बनी रहेगी। कम दबाव के कारण समुद्र अशांत रहेगा। ऐसे में मछुआरों को समुद्र में न जाने की हिदायत दी गई है।

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर-पश्चिम के अधिकांश जगह एवं दक्षिण ओडिशा के कुछ जगहों पर बारिश जारी रहेगी। संबलपुर, देवगड़, सुंदरगढ़, बरगड़, क्योंझर, मयूरभंज, बालेश्वर, भद्रक, सोनपुर एवं बलांगीर जिला में भारी बारिश होने की संभावना है। पिछले 24 घंटे में राज्य के कटक जिला में सर्वाधिक 134.4 मिमी बारिश हुई है। भुवनेश्वर में 24 मिमी, कोरापुट में 108.2, मलकानगिरी में 45.4, भवानीपाटना में 44.4, पुरी में 35.1, देवगड़ में 54, टिटिलागड़ में 44.6 मिमी और पारादीप में 51.5 मिमी बारिश रिकार्ड की गई है।

लगातार बारिश होने से कटक के निचले इलाकों में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। खासकर सूताहाट, मेरिया बाजार, साआंतसाही में जगह-जगह बारिश का पानी जमा हो जाने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। सेमिनारी चौक, काजी बाजार तथा बादामबाड़ी इलाका भी जलमग्न हो जाने से मानसून की पहली बारिश में ही लोगों की मुसीबत बढ़ गई है।

जलजमाव के विरोध में भाजयुमो का प्रदर्शन : कटक में जलजमाव समस्या के विरोध में भारतीय जनता युवा मोर्चा की तरफ से शनिवार को नगर निगम कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया गया। मोर्चा के नेता देवाशीष घोष की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने रैली निकालकर निगम के समक्ष प्रदर्शन किया तथा कमिश्नर और बारबाटी के विधायक मो. मुकीम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मोर्चा कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि शहर में सीएमसी की खामियों के चलते बारिश का पानी सही ढंग से निकल नहीं पा रहा है। इस बारे में सीएमसी कमिश्नर को अवगत कराने के साथ तुरंत इन कर्मियों को दूर कर शहर के लोगों को जलजमाव से निजात दिलाने की मांग भाजयुमो ने किया है। साथ ही इस पर तत्काल कदम नहीं उठाए जाने पर आंदोलन को और तेज करने की चेतावनी दी गई है। मोर्चा कार्यकर्ताओं का कहना था कि बारबाटी के विधायक मो. मुकीम इसी मुद्दे को लेकर लोगों के पास गए थे और चुनाव जीते। लेकिन वह अपना वादा भूल गए हैं।

chat bot
आपका साथी