राज्य में जारी रहेगा घने कुहासे का दौर

प्रदेश की राजधानी समेत राज्य के अधिकांश हिस्सों में इन दिनों घन

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jan 2019 11:31 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jan 2019 11:31 PM (IST)
राज्य में जारी रहेगा घने कुहासे का दौर
राज्य में जारी रहेगा घने कुहासे का दौर

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : प्रदेश की राजधानी समेत राज्य के अधिकांश हिस्सों में इन दिनों घने कुहासे का दौर जारी है। मौसम विभाग ने आगामी 48 घंटे में स्थिति और खराब होने की आशंका जताई है। मौसम विभाग ने इस संबंध में राज्य के 12 जिलों में सतर्क रहने सूचना जारी कर दी है।

मौसम विभाग के अनुसार आगामी दो दिन तक घने कुहासे की स्थिति जारी रहेगी। 25 जनवरी से मौसम में बदलाव होगा। तटीय ओडिशा में इतना ज्यादा कुहासा गिरेगा कि सौ मीटर के आगे कुछ भी दिखाई नहीं देगा। 28 जनवरी को बारिश होने की संभावना है। राज्य में पश्चिमी वायु का प्रवाह चल रहा है, जो आगामी दिन तक जारी रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार राज्य के एक दो स्थान को छोड़कर अधिकांश जगहों पर न्यूनतम पारा 10 से 18 डिग्री सेल्सियस के बीच रह रहा है जबकि अधिकतम पारा 25 से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रह रहा है। फुलवाणी में राज्य में सबसे कम न्यूनतम पारा 7.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है जबकि अनुगुल में 8.6 डिसे, भवानीपाटना में 9.8 डिसे, कोरापुट में 9 डिसे, सोनपुर में 9 डिसे, एवं दा¨रगीबाड़ी में न्यूनतम पारा 9 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है। इसी तरह भुवनेश्वर में न्यूनतम पारा 18.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है जबकि भवानीपाटना में अधिकतम पारा 32.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है।

chat bot
आपका साथी