Coronavirus: ओडिशा में पांचवें कोरोना मरीज की पहचान, संपर्क में आये लोग क्‍वारंटाइन में

Coronavirus ओडिशा के भुवनेश्वर में में 5वें कोरोना मरीज का परिचय सार्वजनिक संपर्क मे आये लोगों को क्‍वारंटाइन में रहने की सलाह।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Fri, 03 Apr 2020 08:20 AM (IST) Updated:Fri, 03 Apr 2020 08:20 AM (IST)
Coronavirus: ओडिशा में पांचवें कोरोना मरीज की पहचान, संपर्क में आये लोग क्‍वारंटाइन में
Coronavirus: ओडिशा में पांचवें कोरोना मरीज की पहचान, संपर्क में आये लोग क्‍वारंटाइन में

भुवनेश्वर, जेएनएन। ओडिशा के भुवनेश्वर में 5वें कोरोना मरीज का परिचय भुवनेश्वर म्‍यूनिसिपल कार्पोरेशन यानी बीएमसी ने सार्वजनिक कर दिया है। इस मरीज का नाम प्रदीप्त दल बेहेरा है और उम्र 60 साल। बेहेरा का घर भुवनेश्वर यूनिट-7 सूर्यनगर स्थित प्लॉट नंबर 37 में है। जनहित के लिए परिचय देना जरूरी होने की बात बीएमसी कमिश्नर प्रेमचंद्र चौधरी ने कही है। उन्होंने कहा है कि जो लोग भी इस व्यक्ति के संपर्क में आए हैं उन्हें 104 नंबर पर पंजीकरण कर 14 दिन तक क्‍वारंटाइन में रहने के लिए सलाह दी गई है। 

कुछ भी लक्षण दिखाई देने पर सरकारी नियम के मुताबिक कार्य करने को कहा गया है। सुरक्षा के दृष्टिकोण से सूर्यनगर को जोड़ने वाले सभी मार्ग को सील कर दिया गया है। गोपाबंधु चौक से एलआईसी चौक तथा एलआईसी चौक से गंगनगर चौक तक के मार्ग को सील कर दिया गया है। उसी तरह से गंगनगर चौक से शिरीपुर चौक तथा शिरीपुर चौक से गोपबंधु चौक तक के मार्ग को भी सील कर दिया गया है। बीएमसी ने उक्त इलाके को निषिधांचल इलाका घोषित कर दिया है। इसके साथ ही इस इलाके में डॉक्टरी टीम घर-घर घूमकर लोगों के स्वास्थ्य की जानकारी लेने की बात बीएमसी कमिश्नर ने कई है। 

सूर्यनगर इलाके में रहने वाले लोगों का दैनिक स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा। इसके लिए एक विशेष डाक्टरी टीम का भी गठन किया गया है जो कि लोगों के घर-घर जाकर स्वास्थ्य परीक्षण करेगी। बीएमसी की तरफ से यह भी कहा गया है कि पीड़ित प्रदीप्त के परिवार में से यदि किसी भी व्यक्ति को अन्य कोई भी व्यक्ति अनदेखी करेगा या फिर नफरत करने का प्रयास करेगा तो फिर उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

यहां उल्लेखनीय है कि हाल के दिनों में प्रदीप्त ने कहीं भी विदेश का दौरा नहीं किया है ऐसे में सूर्यनगर के लोगों को इस पर विशेष ध्यान देने के लिए बीएमसी कमिश्नर ने कहा है। इसी कारण से उक्त इलाके को भी सील कर दिया गया है। हालांकि बीएमसी कमिश्नर ने लोगों से भयभीत के बदले बीएमसी की मदद करने करने को अनुरोध किया है। लोगों को सभी जरूरी सामग्री बीएमसी की तरफ से मुहैया की जाएगी। सूर्यनगर इलाके को प्रतिबंधक जोन घोषित कर दिया गया है। बीएमसी कमिश्नर ने लोगों से जागरूक रहकर बीएमसी की मदद करने को अनुरोध किया है।

 Coronavirus: 14 दिन नहीं अब 28 दिन का Home quarantine, कोरोना को रोकने की व्यापक तैयारी

chat bot
आपका साथी