महासप्तमी पर खुले पंडालों के पट, उमड़ी भीड

भुवनेश्वर समेत पूरे राज्य में दुर्गोत्सव का उत्साह, यातायात नियंत्रण में छूटा प्रशासन का पसीना

By BabitaEdited By: Publish:Wed, 17 Oct 2018 10:03 AM (IST) Updated:Wed, 17 Oct 2018 10:03 AM (IST)
महासप्तमी पर खुले पंडालों के पट, उमड़ी भीड
महासप्तमी पर खुले पंडालों के पट, उमड़ी भीड

भुवनेश्वर, जेएनएन। राजधानी भुवनेश्वर समेत पूरे राज्य में दुर्गा पूजा को लेकर उत्सव का माहौल है। विभिन्न पूजा पंडालों में षष्ठी पूजा के दिन से ही लोगों की भीड़ जमने लगी है। मौसम अनुकूल होने से भारी संख्या में श्रद्धालु विभिन्न पूजा पंडालों में पहुंच रहे हैं। यही कारण है कि पूजा पंडालों के सामने ट्राफिक नियंत्रण करने में प्रशासन के पसीने छूट रहे हैं।

हालांकि पूजा पंडालों में पूजा कमेटियों की तरफ से भी स्वेच्छासेवी संगठन के कार्यकर्ताओं को तैनाती के बाद भी भीड़ को संभालने में मुश्किलें आ रही है। उधर, पूजा में कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने तथा किसी भी प्रकार के आतंकवादी हमले आदि की संभावना को देखते हुए जगह जगह बैरिकेड कर वाहनों की जांच की जा रही है। राजधानी भुवनेश्वर के प्रमुख पूजा पंडालों में से एक रसुलगड़ पूजा पंडाल में खासी भीड़ मंगलवार सुबह से ही देखी गई। शाम के समय तो पंडाल के सामने हजारों हजार की संख्या में लोगों के पहुंचने से प्रशासन को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। शहीद नगर पूजा पंडाल के सामने हर साल की तरह इस साल भी अच्छी खासी भीड़ देखने को मिल रही है। बरमुंडा, नयापल्ली में भी समान स्थिति देखने को मिल रही है। 

 

झारपड़ा में तो पिछले 15 दिन से पूजा का माहौल देखा जा रहा है। झारपड़ा पूजा मंडप से लेकर करीबन एक किमी. दूरी तक रास्ते के दोनों तरफ विभिन्न प्रकार की दुकाने खुल जाने से वाहन लेकर गुजरना मुश्किल हो रहा है। उसी तरह बरमुंडा, स्टेशन बाजार चौक आदि जगहों पर भी लोगों की खासी भीड़ देखी जा रही है। ''

chat bot
आपका साथी