Children Day 2022: बाल दिवस पर सीएम पटनायक ने दी शुभकामनाएं, शिशुओं के विकास के लिए काम करने का किया आह्वान

Children Day 2022 प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के जन्‍मदिवस 14 नवंबर को बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और राज्य जनशिक्षा मंत्री समीर रंजन दास (Sameer Ranjan Dass) ने भी बाल दिवस के अवसर पर बच्‍चों को शुभकामनाएं दी।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Mon, 14 Nov 2022 01:18 PM (IST) Updated:Mon, 14 Nov 2022 01:18 PM (IST)
Children Day 2022: बाल दिवस पर सीएम पटनायक ने दी शुभकामनाएं, शिशुओं के विकास के लिए काम करने का किया आह्वान
children day 2022: मुख्यमंत्री नवीन पटनायक बाल दिवस के अवसर पर बच्चों को अपनी शुभकामना दी

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। Children Day 2022: प्रदेश भर में आज देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू (Pandit Jawaharlal Nehru) का जन्मदिवस बाल दिवस के रूप में मनाया गया। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक बाल दिवस के अवसर पर बच्चों को अपनी शुभकामना दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रत्येक शिशु विशेष।

बच्चों की प्रतिभा की पहचान कर उसके विकास के लिए अवसर उत्पन्न करने के लिए परिवार, समाज तथा शिक्षक सभी को यत्नवान होना होगा। इससे शिशुओं का आत्मविश्वास तो बढ़ेगा ही समाज के विकास उनके योगदान के बारे में भी पता चलेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि आइए हम सब मिलकर शिशुओं की प्रतिभा को विकसित करने की दिशा में अपना पूर्ण योगदान दें और उनके उज्ज्वल भविष्य गठन में सहायक बनें।

राज्य जनशिक्षा मंत्री समीर रंजन दास ने दी शुभकामना

वहीं राज्य जनशिक्षा मंत्री समीर रंजन दास पवित्र बाल दिवस 2022 के अवसर पर बच्चों को अपनी शुभकामना दी है। मंत्री ने कहा है कि ओडिशा की शिक्षा व्यवस्था मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के प्रत्यक्ष तत्वावधान में फाइव टी उपादान के तहत शिक्षा व्यवस्था सहभागिता एवं समयानुवर्ती मंत्र से खुद को दीक्षित कर शिशुओं के सर्वांगीण विकास के लिए सदैव प्रयासरत है।

आगामी दिनों में शिशुओं के शारीरिक, मानसिक एवं बौद्धिक विकास के लिए सभी से संकल्पित होने का आह्वान किया। मंत्री ने कहा कि यही हमारा पवित्र शिशु दिवस का संकल्प है।

बच्‍चों को बांटी गई मिठाइयां

वहीं विभिन्न स्कूलों में बड़े ही धूमधाम के साथ आज बाल दिवस मनाया गया। बच्चों को शिशु दिवस के उद्देश्य की जानकारी दी गई। बच्चों में मिठाइयां बांटी गई। इसके साथ ही कुछ स्कूल एवं सामाजिक संगठन की तरफ से बच्चों के बीच प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। बच्चों ने चाचा नेहरू से लेकर विभिन्न विषयों पर चित्रांकन किया। भुवनेश्वर यूनिट-9 स्थित सरकारी बालक उच्च विद्यालय में राज्य स्तरीय बाल दिवस मनाया गया।

यह भी पढ़ें -

Chhattisgarh: 130 फीट लंबी कागज की रेल भेंट कर कांग्रेस नेताओं का प्रदर्शन, एक साल में 2600 ट्रेनें हुईं रद

Odisha Weather Update: अगले दो दिन में 4 डिग्री तक गिरेगा पारा, रात में बढ़ जाएगी ठंडक

chat bot
आपका साथी