मुख्य चुनाव अधिकारी के पत्र से नेताओं में हलचल

राज्य मुख्य चुनाव अधिकारी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि आम चुनाव को लेकर यह नियमित कार्रवाई है जो 2019 के आम चुनाव के मद्देनजर समय पर की गई है।

By BabitaEdited By: Publish:Wed, 27 Jun 2018 10:57 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jun 2018 03:57 PM (IST)
मुख्य चुनाव अधिकारी के पत्र से नेताओं में हलचल
मुख्य चुनाव अधिकारी के पत्र से नेताओं में हलचल

भुवनेश्वर, जेएनएन। राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी ( सीईओ) द्वारा सभी जिलाधीशों को चुनाव संबंधी तैयारी करने को लेकर लिखे गए पत्र ने राजनीतिक माहौल को अचानक गरमा दिया है। हालांकि सीईओ ने इस पत्र को नियमित पत्राचार का हिस्सा बताया गया है लेकिन राजनीतिक गलियारे में यह चर्चा जोरों पर है कि कहीं समय से पहले चुनाव न करा लिए जाएं।

उल्लेखनीय है कि ओडिशा में अगले साल आम चुनाव के साथ ही विधानसभा का चुनाव होना है। लेकिन जिस तरह से इस बार समय से पूर्व चुनाव कराए जाने की चर्चा चल रही है उसमे इस पत्र ने समय पूर्व चुनाव की चर्चा को हवा दे दी है। राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी सुरेंद्र कुमार ने सभी जिलाधीशों को पत्र लिखकर चुनाव से संबंधित खर्च का ब्योरा मांगा है साथ ही चुनाव को लेकर आवश्यक आधारभूत प्रस्तुति तैयार करने को कहा गया है। चुनाव से संबंधित स्ट्रांगरूम का काम समय पर पूरा करने एवं इसे तैयार रखने के निर्देश ने राजनीतिक दलों में हलचल उत्पन्न कर दी है कि कहीं देश में समय से पहले आम चुनाव तो नहीं कराए जा रहे हैं। 

राज्य मुख्य चुनाव अधिकारी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि आम चुनाव को लेकर यह नियमित कार्रवाई है जो 2019 के आम चुनाव के मद्देनजर समय पर की गई है। इधर, राजनीतिक दलों में सीईओ द्वारा जिलाधीशों को लिखे गए पत्र के बाद चर्चा जोरो पर है कि कहीं आम चुनाव समय से पूर्व न करा लिए जाएं। इसे लेकर सभी राजनीतिक दल तैयारी में भी लगते दिख रहे हैं। जानकारों की मानें तो राजनीतिक दलों में आम चुनाव को लेकर वैसे भी बेचैनी बढ़ी हुई है। आगामी आम चुनाव कई दलों के लिए प्रतिष्ठा से जुड़े होंगे। 

chat bot
आपका साथी