हाइवे लुटेरा गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे, इंजीनियरिग छात्र भी गैंग में

नगर के खंडगिरी इलाके से खुर्दा तक राष्ट्रीय राजमार्ग में लूटपाट और डकैती की वारदातों में संलिप्त एक गैंग को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Jul 2019 09:43 PM (IST) Updated:Tue, 09 Jul 2019 06:34 AM (IST)
हाइवे लुटेरा गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे, इंजीनियरिग छात्र भी गैंग में
हाइवे लुटेरा गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे, इंजीनियरिग छात्र भी गैंग में

संसू, भुवनेश्वर : नगर के खंडगिरी इलाके से खुर्दा तक राष्ट्रीय राजमार्ग में लूटपाट और डकैती की वारदातों में संलिप्त एक गैंग को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। खुर्दा के निकट पितापल्ली चौक के पास पुलिस के हत्थे चढ़े इस गैंग के चार सदस्य पकड़े गए हैं जबकि एक साथी भागने में सफल हो गया। पकड़े गए गैंग के सदस्यों में एक इंजीनियरिग का छात्र भी शामिल है। इनके पास से दो बाइक, दो कटारी, 6 मोबाइल फोन पुलिस ने जब्त किया है। गिरफ्तार आरोपितों में नगर के पटिया शिखरचंडी बस्ती का मो. वाइदुर खालिद, नहरकंटा का सत्य रंजन बेहरा, रायगड़ा का इंजीनियरिग छात्र प्रताप किशोर परिडा उर्फ बलिया एवं जगतसिंहपुर का अनिल ओझा शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि पिछले 6 महीने से पुलिस इस गैंग को पकड़ने के लिए प्रयास कर रही थी। पिछले दिसंबर में जांआला के पास ट्रक डकैती में इस गिरोह की संलिप्तता सामने आने के बाद से पुलिस इसका पीछा कर रही थी।

खदान माफिया नीतू मानसिंह गिरफ्तार : पत्थर खदानों पर जबरन कब्जा कर खनन के आरोप में माफिया नीतू मानसिंह को बोलगड़ पुलिस ने गिरफ्तार कर खुर्दा पुलिस के हवाले कर दिया है। क्राइमब्रांच एसटीएफ की टीम खनन माफिया नीतू सिंह से पूछताछ कर रही है। उल्लेखनीय है कि खुर्दा जिले में तमाम कीमती पत्थर खदानों पर माफिया का कब्जा बना हुआ है। पुलिस प्रशासन से बेफिक्र इन लोगों की करतूत से सरकार को करोड़ों रुपये का राजस्व घाटा हो रहा है। अब क्राइमब्रांच ने ऐसे माफिया पर कार्रवाई शुरू कर दी है। पिछले महीने अन्य एक कुख्यात खदान माफिया संजय एसटीएफ के हत्थे चढ़ा था।

chat bot
आपका साथी