चारा घोटालाः पहले पत्नी की मौत, अब 3 बार बिहार के CM रहे दिग्‍गज नेता को 5 साल की सजा

जगन्नाथ मिश्रा की पत्नी वीणा मिश्र का गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया।

By JP YadavEdited By: Publish:Wed, 24 Jan 2018 12:56 PM (IST) Updated:Thu, 25 Jan 2018 01:28 PM (IST)
चारा घोटालाः पहले पत्नी की मौत, अब 3 बार बिहार के CM रहे दिग्‍गज नेता को 5 साल की सजा
चारा घोटालाः पहले पत्नी की मौत, अब 3 बार बिहार के CM रहे दिग्‍गज नेता को 5 साल की सजा

नई दिल्ली (जेएनएन)। तीन बार बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके जगन्नाथ मिश्रा को तीन दिन में दूसरा बड़ा झटका लगा है। सोमवार को जहां जगन्नाथ मिश्रा की पत्नी वीणा मिश्रा का गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया, वहीं बुधवार को उन्हें चारा घोटाले के तीसरे मामले में सीबीआइ की रांची स्थित विशेष अदालत ने दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा सुनाई है। बिहार के तीन बार मुख्यमंत्री रहे जगन्नाथ मिश्रा केंद्र सरकार में भी मंत्री रह चुके हैं। 

बता दें कि यह चाईबासा कोषागार से 36.67 करोड़ की अवैध निकासी का मामला है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले के तीसरे मामले में पांच साल की सजा सुनाई गई है। यह मामला (आरसी 68 ए /96) चाईबासा कोषागार से 33 करोड़ 67 लाख 534 रुपये की अवैध निकासी से संबंधित है। इसी मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा को भी पांच सील की सजा का एलान किया गया है। दोनों पर पांच-पांच लाख का जुर्माना लगाया गया है, जब कि छह आरोपियों को इस मामले में बरी भी किया गया है। 

बता दें कि दो दिन पहले सोमवार शाम को जगन्नाथ मिश्रा की पत्नी बीणा मिश्रा का गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में देहांत हो गया था। उन्होंने सोमवार शाम करीब पौने चार बजे आखिरी सांसें लीं। 75 वर्षीय वीणा मिश्र लंबे समय से बीमार थीं।

उनका इलाज मेतांदा के डॉ. बर्नाली दत्ता की देख-रेख में चल रहा था। डॉक्टरों के मुताबिक, वीणा के फेफड़ों में इंफेक्शन हुआ था। मेदांता अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि इंफेक्शन ज्यादा होने कारण उन्हें सांस लेने व दर्द की शिकायत रहती थी। उनका लंबे समय से इलाज चल रहा था, लेकिन बार-बार इंफेक्शन होने कारण उन्हें लगातार अस्पताल में रखा जा रहा था।

पिछले तीन-चार दिन से ज्यादा गंभीर हालत हो रही थी जिसके कारण उन्हें आइसीयू में शिफ्ट कर दिया गया था। सोमवार की सुबह जब हालत अधिक खराब हुई तो उन्हें वेंटिलेटर पर भी रखा गया, लेकिन शाम को निधन हो गया।

हरिद्वार में हुआ अंतिम संस्कार

मेदांता अस्पताल में निधन के बाद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा की पत्नी वीणा मिश्रा का पार्थिव शरीर मंगलवार को हरिद्वार लाया गया। यहां खड़खड़ी श्मशान घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया। हरिद्वार के महापौर मनोज गर्ग सहित कई भाजपा कार्यकर्ताओं ने शमशान घाट पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उनके बड़े बेटे डॉ. संजीव मिश्रा ने वीणा मिश्रा की चिता को मुखाग्नि दी।

अंतिम संस्कार के बाद परिवार ने वीआईपी घाट पहुंचकर गंगा स्नान किया। पूजा अर्चना के बाद परिवार दिल्ली लौट आया।

chat bot
आपका साथी