बंगाल के राज्यपाल ने कहा, आइने में अपना चेहरा देखें तृणमूल के नेता

तृणमूल महासचिव व संसदीय कार्य व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने यहां तक कहा कि त्रिपाठी ने राज्यपाल के पद को कलंकित किया है।

By Manish NegiEdited By: Publish:Thu, 08 Feb 2018 10:59 PM (IST) Updated:Fri, 09 Feb 2018 07:19 AM (IST)
बंगाल के राज्यपाल ने कहा, आइने में अपना चेहरा देखें तृणमूल के नेता
बंगाल के राज्यपाल ने कहा, आइने में अपना चेहरा देखें तृणमूल के नेता

कोलकाता, जागरण संवाददाता। तृणमूल कांग्रेस के नेता व सांसद राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। पिछले तीन दिनों से संसद से लेकर विधानसभा तक में राज्यपाल के खिलाफ तृणमूल मोर्चा खोल रखा है। बुधवार को तृणमूल महासचिव व संसदीय कार्य व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने यहां तक कहा कि त्रिपाठी ने राज्यपाल के पद को कलंकित किया है। वह पूरी तरह से असंवैधानिक कार्य कर रहे हैं। यह बयान आने के अगले ही गुरुवार को राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी ने तीखी टिप्पणी दी। गुरुवार को एक कार्यक्रम से इतर राज्यपाल से जब पत्रकारों ने इस बाबत सवाल किया तो राज्यपाल ने कहा, 'बोलूंगा तो कड़वा लगेगा, राजभवन पर कीचड़ उछालने से पहले उन्हें बाथरूम में जाकर आइने में अपना चेहरा देखना चाहिए और अपने चेहरे पर लगे कीचड़ को पहले साफ करना चाहिए।'

राज्यपाल के इस बयान पर पार्थ चटर्जी से जब पूछा गया तो उन्होंने कुछ भी कहने से साफ इन्कार कर दिया। परंतु, उनके सहयोगी मंत्री व कद्दावर तृणमूल नेता फिरहाद हकीम ने राज्यपाल पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राजनेता की भाषा राज्यपाल के मुंह से शोभा नहीं देती। देश की जनता ऐसा सुनने को अभ्यस्त नहीं है, इससे राज्यपाल के पद की गरिमा को ठेस पहुंचता है। राज्यपाल प्रकरण में फिरहाद ने इस दिन भाजपा को आड़े हाथों लिया और कहा कि तृणमूल के चेहरे पर कीचड़ नहीं, बल्कि कीचड़ उनके चेहरे पर लगी है जिन्होंने गुजरात में दंगा करवाया, व्यापम घोटाला किया, उत्तर प्रदेश में एनकाउंटर करवा रहे हैं और लोगों का मौलिक अधिकार छीनने की कोशिश कर रहे हैं।

यह कहा था तृणमूल नेताओं ने

इससे पहले तृणमूल महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा था कि राज्यपाल ने मालदा जिले के अधिकारी को पत्र लिख कर संवैधानिक मर्यादा का उल्लंघन व राज्यपाल के पद को कलंकित किया है। इससे पहले तृणमूल के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने राज्यसभा में राज्यपाल के खिलाफ मुखर हुए थे। डेरेके ने कहा था कि राज्यपाल ने राज्य सरकार को बाइपास कर मालदा के प्रभागीय आयुक्त को पत्र लिखा कर जिले की कानून-व्यवस्था, बांग्लादेश से सटे सीमा सुरक्षा और सरकार संचालित विकास योजनाओं के बाबत एक बैठक बुलाई थी।

गृहमंत्री से मिला तृणमूल संसदीय प्रतिनिधिमंडल

दिल्ली में इसी मुद्दे पर एक तृणमूल संसदीय प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। इस दौरान संबंधित शिकायत को लेकर प्रतिनिधिमंडल की ओर से गृह मंत्री को एक ज्ञापन भी सौंपा गया।

chat bot
आपका साथी