कर्नाटक मंत्री डीके शिवकुमार के खिलाफ ईडी ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस

कहा जा रहा है कि ईडी जल्द ही शिवकुमार और उनके सहयोगियों को पूछताछ के लिए बुला सकती है और गिरफ्तार कर सकती है।

By Tilak RajEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 12:25 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 12:34 PM (IST)
कर्नाटक मंत्री डीके शिवकुमार के खिलाफ ईडी ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस
कर्नाटक मंत्री डीके शिवकुमार के खिलाफ ईडी ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस

नई दिल्‍ली, पीटीआइ। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कर्नाटक के मंत्री और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार तथा उनके तीन सहयोगियों के खिलाफ कथित कर चोरी और हवाला लेनदेन मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। अब डीके शिवकुमार पर गिरफ्तारी की तलवार लट रही है।

कहा जा रहा है कि ईडी जल्द ही शिवकुमार और उनके सहयोगियों को पूछताछ के लिए बुला सकती है और गिरफ्तार कर सकती है। दरअसल, मनी लॉन्ड्रिंग का यह मामला पिछले साल का है, जब आयकर विभाग की टीम ने मंत्री शिवकुमार और सहयोगियों के कर्नाटक और दिल्ली स्थित 39 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की थी। इस दौरान शिवकुमार के दिल्ली स्थित फ्लैट से 8 करोड़ रुपये बरामद हुए थे।

डीके शिवकुमार के साथ-साथ कर्नाटक भवन के सहायक लाइजन अधिकारी अंजनैया हनुमंता औऱ पूर्व अधिकारी राजेद्रन पर भी केस दर्ज किया गया है। इन दोनों पर आरोप है कि ये डीके शिवकुमार के इशारे पर उनका कथित कालाधन दिल्‍ली के फ्लैट में रखते थे। पिछले दिनों छापेमारी में आयकर विभाग ने 8 करोड़ रुपये से ज्‍यादा की रकम दिल्‍ली के फ्लैटों से जब्‍त की थी। इसके बाद से ही प्रवर्तन निदेशालय ने शिवकुमार के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू कर दिया था। बता दें कि डीके शिवकुमार ने ही कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस विधायकों को एकजुट कर सरकार बनवाई थी।

chat bot
आपका साथी