बीजेडी ने बैजयंत पांडा से सांसद पद से इस्तीफे की मांग की

24 जनवरी को बीजेडी अध्यक्ष मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पांडा को पार्टी से निलंबित कर दिया था।

By Srishti VermaEdited By: Publish:Sat, 27 Jan 2018 03:10 PM (IST) Updated:Sat, 27 Jan 2018 03:11 PM (IST)
बीजेडी ने बैजयंत पांडा से सांसद पद से इस्तीफे की मांग की
बीजेडी ने बैजयंत पांडा से सांसद पद से इस्तीफे की मांग की

भुबनेश्वर (एएनआई)। बीजू जनता दल ने शनिवार को पार्टी से बर्खास्त किए गए लोकसभा सांसद बैजयंत पांडा के इस्तीफे की मांग की। सांसद रहते हुए एक खनन कंपनी (इंडियन मेटल्स एंड फेरो एलोयस लिमिटेड) के वाइस चेयरमैन के तौर पर नियमित रुप से सैलरी ले रहे पांडा से लोकसभा सांसद के पद से इस्तीफे की मांग की गई है।

बीजेडी प्रवक्ता सस्मित पात्रा ने कहा, आइएमएफए के वाइस चेयरमैन के तौर ये नियमित रुप से वेतन की उगाही कर रहे थे लेकिन इन्होनें चुनावी शपथ पत्र में इस बात का जिक्र नहीं किया था। यह नैतिक मूल्य का सवाल है। अब केंद्रपाड़ा के बीजेडी कार्यकर्ताओं ने मांग की है कि वे सांसद के पद से इस्तीफा दे दें।

बता दें कि, 24 जनवरी को बीजेडी अध्यक्ष मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पांडा को पार्टी से निलंबित कर दिया था। पटनायक ने कहा था कि पंचायत राज संस्थान (पीआरआई) चुनावों के दौरान पांडा के आचरण पूरी तरह से बीजेडी और उसके कार्यकर्ताओं के हितों के खिलाफ थे। जिन्होंने उन्हें चार बार चुनकर संसद भेजा है।

यह ध्यान दिया जाना है कि पांडा ने पीआरआई चुनावों के दौरान अपने निर्वाचन क्षेत्र में भी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए कोई अभियान नहीं चलाया। हालांकि, पांडा ने इन आरोपों से इनकार किया और उन्हें पूरी तरह से झूठा और आधारहीन बताया। मई 2017 में बीजेडी प्रवक्ता के पद से उन्हें तब बर्खास्त कर दिया गया था जब उन्होंने पार्टी की आलोचना की थी और पार्टी सहयोगी तथागत सत्पथी से ट्विटर पर उनके खिलाफ अपशब्द कहा था।

यह भी पढ़ें : चारा घोटाला में CBI कोर्ट पहुंचे लालू, मीडिया से बोले- तेजस्‍वी कर रहे अच्‍छा काम

chat bot
आपका साथी