CM नीतीश ने बजट को बताया बेहतर, वित्तमंत्री अरुण जेटली को दी बधाई

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्रीय बजट को बेहतर बताते हुए इसके लिए केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा है कि यह गरीबों के लिए फायदेमंद साबित होगा।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Thu, 01 Feb 2018 01:50 PM (IST) Updated:Thu, 01 Feb 2018 11:45 PM (IST)
CM नीतीश ने बजट को बताया बेहतर, वित्तमंत्री अरुण जेटली को दी बधाई
CM नीतीश ने बजट को बताया बेहतर, वित्तमंत्री अरुण जेटली को दी बधाई

पटना [राज्य ब्यूरो]। केंद्रीय बजट पर अपनी पहली प्रतिक्रिया में मुख्यमंत्री ने कहा कि वह बेहतर बजट भाषण के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को बधाई देते हैैं। कृषि, शिक्षा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने जो ऐलान किया है वह स्वागतयोग्य है। राजधानी स्थित ज्ञान भवन में राष्ट्रीय खादी-शिल्प महोत्सव के उद्घाटन समारोह में शामिल होकर लौटने के क्रम में संवाददाताओं से बातचीत के क्रम में मुख्यमंत्री ने यह बात कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम की वजह से पूर्ण रूप से बजट भाषण को सुन नहीं पाए। वैसे कृषि, स्वास्थ्य और शिक्षा के संबंध में श्री जेटली का भाषण जरूर सुना। इसके लिए वह उन्हें बधाई देते हैैं।

वित्त मंत्री ने अपने बजट भाषण में कृषि क्षेत्र का जिक्र करने के क्रम में यह घोषणा की है कि खरीफ फसल पर जो लागत खर्च है उस पर 50 प्रतिशत अतिरिक्त जोड़कर इस वर्ष से न्यूनतम समर्थन मूल्य तय किया जाएगा। यह स्वागत योग्य है। इसके अतिरिक्त बाकी फसलों के लिए भी उन्होंने यह करने की बात कही है।

स्वास्थ्य क्षेत्र में 10 करोड़ परिवारों अर्थात 50 करोड़ लोगों को चिकित्सा के लिए पांच लाख रुपये तक की मदद देने की बात कही गयी है। यह बहुत बड़ी पहल है। नीतीश कुमार ने इसके लिए भी वित्त मंत्री को बधाई दी।

chat bot
आपका साथी