आपात स्थिति में उतरा सेना का विमान

उत्तर पूर्वी जिले के शास्त्री पार्क में वायुसेना के नेशनल कैडेट कोर विंग के माइक्रो लाइट एयरक्राफ्ट को आपात स्थिति में दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) के खाली मैदान में उतारा गया। पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया। विमान में सवार पायलट स्क्वाड्रन लीडर विद्युत घोष व सहयोगी पायलट सुमित सुरक्षित निकल आए। बाद में विमान को ट्रक में लादकर हिंडन एयरबेस पहुंचाया गया।

By Edited By: Publish:Sun, 06 Oct 2013 12:08 PM (IST) Updated:Mon, 07 Oct 2013 02:34 AM (IST)
आपात स्थिति में उतरा सेना का विमान

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। उत्तर पूर्वी जिले के शास्त्री पार्क में वायुसेना के नेशनल कैडेट कोर विंग के माइक्रो लाइट एयरक्राफ्ट को आपात स्थिति में दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) के खाली मैदान में उतारा गया। पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया। विमान में सवार पायलट स्क्वाड्रन लीडर विद्युत घोष व सहयोगी पायलट सुमित सुरक्षित निकल आए। बाद में विमान को ट्रक में लादकर हिंडन एयरबेस पहुंचाया गया।

पढ़ें: भारत ने चीन से लगी सीमा पर उतारा हरक्यूलस विमान

हिंडन एयरबेस में कई दिनों से वायुसेना दिवस की तैयारी चल रही है। रविवार को फुल ड्रेस रिहर्सल थी। इसी के मद्देनजर जेन माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट ने रविवार सुबह 8.30 बजे उड़ान भरी। यह विमान गाजियाबाद व दिल्ली के वायु पथ में चक्कर लगा रहा था। उत्तर पूर्वी जिले में उड़ान भरने के दौरान जब शाहदरा के पास पहुंचा तो उसके इंजन में तकनीकी खराबी आ गई। पायलट ने विमान को नीचे उतारने का फैसला लिया। चूंकि नीचे सघन आबादी थी। कुछ दूर पर बड़ा मैदान था। इसलिए पायलट यहां विमान को नीचे उतारने लगे, लेकिन यहां बच्चे खेल रहे थे। इससे वे विमान को मैदान के एक कोने में ले गए। तेज आवाज के साथ विमान नीचे उतरा और करीब 100 मीटर तक जमीन पर चलने के बाद रुक गया। विमान मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हुआ।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी