दाऊद व छोटा शकील की गिरफ्तारी के आदेश

आइपीएल स्पॉट फिक्िसग मामले में साकेत अदालत ने अंडरव‌र्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी करते हुए गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश राज रानी मित्रा ने इन दोनों के खिलाफ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की मांग को स्वीकारते हुए यह वारंट जारी

By Edited By: Publish:Wed, 26 Jun 2013 01:32 AM (IST) Updated:Wed, 26 Jun 2013 06:11 AM (IST)
दाऊद व छोटा शकील की गिरफ्तारी के आदेश

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। आइपीएल स्पॉट फिक्िसग मामले में साकेत अदालत ने अंडरव‌र्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी करते हुए गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश राज रानी मित्रा ने इन दोनों के खिलाफ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की मांग को स्वीकारते हुए यह वारंट जारी किए हैं। वहीं, पूर्व रणजी खिलाड़ी बाबूराव यादव की जमानत अर्जी पर सुनवाई पहली जुलाई तक के लिए टाल दी गई। उसे तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि इस मामले में स्पेशल सेल का कहना था कि स्पॉट फिक्सिंग केस के सभी 28 आरोपी दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील के इशारों पर ही काम कर रहे थे। सेल ने अपनी अर्जी में अदालत को बताया था कि मुख्य बुकीज तथा मैच फिक्सर दाऊद व शकील के संपर्क में थे। ये दोनों अपने मुंबई के पते पर नहीं मिल रहे हैं। इन दोनों के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस पहले ही जारी किए जा चुके हैं। इंटरपोल किसी निर्धारित तारीख के वारंट को स्वीकार नहीं करती है। ऐसे में अदालत से निवेदन है कि वह ओपन वारंट जारी करे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी